Gwalior District Hospital में हंगामा, डॉक्टर का सिर फोड़ा

स्वतंत्र समय, ग्वालियर 

ग्वालियर जिला अस्पताल ( Gwalior District Hospital ) में शनिवार सुबह ओपीडी में हंगामा हो गया। लाइन से हटकर मरीज को नहीं देखने पर बौखलाए परिजन ने डॉक्टर का सिर फोड़ दिया। डॉक्टर से मारपीट से अन्य डॉक्टर व स्टाफ आक्रोशित हो गए और काम बंद कर दिया। करीब डेढ़ घंटे काम बंद रहा है। हमला करने वाले दो युवकों को स्टाफ ने एक रूम में ही बाहर से कुंडी लगाकर बंद कर दिया था। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों हमलावरों को हिरासत में लेकर थाने ले गए हैं। यहां डॉक्टर की शिकायत पर हमला करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

Gwalior District Hospital में ओपीडी में हंगामा

उपनगर मुरार स्थित माधवराव सिंधिया जिला अस्पताल ( Gwalior District Hospital ) में शनिवार सुबह ओपीडी में मरीज दिखाए जाने को लेकर अटेंडेंट ने डॉक्टर का सिर फोड़ दिया। सूचना पर सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने काम बंद कर दिया। पुलिस ने आरोपी इशराज शाह, साबिर शाह को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार को गर्मी अधिक होने पर ओपीडी में लंबी लाइन लगी थी। इसी लाइन में 45 वर्षीय इशराज शाह व उसकी पत्नी 40 वर्षीय सन्नो भी लगे थे। इसी समय इशराज के बेटे साबिर ने लाइन से हटकर अपने पिता को दिखाने के लिए कहा। इस पर डॉ. दिलीप राजौरिया ने द्वारा लाइन में आकर ही मरीज को दिखाने के लिए कहा गया। यह बात मरीज के अटेंडेंट को नागवार गुजरी। वह बाहर गया और पत्थर डॉक्टर के सिर में दे मारा।। हमले में डॉ. दिलीप राजौरिया के सिर में गंभीर चोट आई हैं। यही नहीं, डॉक्टर को ओपीडी से निकालकर भी पीटा। वहां खड़े कुछ लोगों ने बीच बचाव किया है। इसी समय हॉस्पिटल स्टाफ आ गया, तो हमलावरों में से दो को वहीं ओपीडी में बंद कर दिया।

डेढ़ घंटे नहीं हुआ इलाज

जिला अस्पताल के डॉ. दिलीप राजौरिया पर हमले की जानकारी मिलते ही डॉक्टरों और हॉस्पिटल स्टॉफ ने काम बंद कर दिया। इससे यहां मरीज परेशान हो गए। वहीं, जानकारी मिलते ही जो डॉक्टर और स्टाफ छुट्टी पर थे, वे भी पहुंच गए। जब पुलिस ने दोनों हमलावरों को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया, तब मामला शांत हुआ। इस दौरान डेढ़ घंटे अस्पताल में मरीज इलाज के लिए भटकते रहे।

दो हमलावरों को कमरे में कर दिया था बंद

डॉक्टर पर हमले की घटना के बाद यहां के स्टाफ और लोगों ने घटना को अंजाम देने वाले दो लोगों को पकड़ कर अस्पताल के कमरे में बंद कर दिया था। पुलिस ने दोनों युवकों को पकड लिया। उन्हें थाने लेकर आ गई। वहीं, डॉ. राजोरिया मुरार थाने में शिकायत कराने पहुंच गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।