Digvijay Singh ने उठाए ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल

स्वतंत्र समय, भोपाल

पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) ने एक बार फिर ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं। सोमवार सुबह ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम में सीसीटीवी मॉनिटर बंद हो गए। इसे लेकर दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि प्रशासन को इसे गंभीरता से लेना चाहिए। आगे से इसकी पुनरावृत्ति न हो। गौरतलब है कि गुना और राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को हुए मतदान के बाद 4 विधानसभा सीटों की ईवीएम मशीन पीजी कॉलेज में बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम में रखी गई है।

Digvijay Singh ने स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण किया

13 मई को पूर्व सीएम और राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) ने स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण किया, तो कई गंभीर गड़बडिय़ां सामने आई। दिग्विजय सिंह जब निरीक्षण करने पहुंचे तो स्ट्रॉन्ग रूम के आसपास लगे कैमरों पर तारीख 4 जून दिखाई दे रही थी। जबकि उस दिन तारीख 13 मई थी। निरीक्षण के बाद दिग्विजय सिंह ने इसको लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने इस मामले को निर्वाचन आयोग के संज्ञान में लाने की बात कही है।

कांग्रेस ने कैमरों को लेकर उठाया था सवाल

कांग्रेस ने कैमरों पर तारीख गलत दर्शाए जाने के मामले में तथ्यों को उजागर करते हुए बताया था कि अगर मतगणना तक स्ट्रॉन्ग रूम के आसपास कोई संदेहास्पद गतिविधि होती है तो शिकायत के दौरान उसकी जांच या स्क्रूटनी करना संभव नहीं होगा। यदि 7 से 13 मई के बीच यदि कोई गड़बड़ी घटित हो चुकी होगी, तो उसकी जांच कैसे संभव होगी। क्योंकि कैमरों के माध्यम से जांच समय और तारीख के आधार पर होती है। जबकि पीजी कॉलेज में बने स्ट्रॉन्ग रूम के कैमरे तारीख 13 मई को तारीख 4 जून बता रहे हैं और समय भी रात के 3 बजकर 27 मिनट दर्शाया जा रहा है।