लोकसभा निर्वाचन 2024: केवल 19 शिकायते ऐसी निकली जिनमें नहीं मिली थी मतदाता पर्ची, 18 शिकायतकर्ताओं को दिए सिनेमा टिकिट

इंदौर: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष सिंह ने लोकसभा निर्वाचन 2024 में शत् प्रतिशत मतदाताओं को मतदाता पर्ची वितरण का लक्ष्य रखा था। उन्होंने मतदाताओं को मतदाता पर्ची प्राप्त न होने की शिकायत जिला निर्वाचन कार्यालय में करने हेतु नवाचार करते हुए बताया था कि जिन मतदाताओं को समय-सीमा में मतदाता पर्ची प्राप्त न हो, वे शिकायत दर्ज करावें।

यदि उनके द्वारा की गई शिकायत सत्य पाई जाती है, तो ऐसे शिकायतकर्ताओं को सिनेमा के टिकिट जिला प्रशासन की ओर प्रदान किये जावेगें। उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजेन्द्रसिंह रघुवंशी ने बताया कि इसी क्रम में जिले में कुल 43 शिकायतें प्राप्त हुई। उक्त शिकायतों का सत्यापन कराया गया। सत्यापन के पश्चात 18 मतदाताओं को 29 मई, 2024 के पी.वी.आर. टीआई मॉल के शाम 07 बजे के शो की सिनेमा टिकिट प्रदान किये गये।

एक शिकायतकर्ता द्वारा सिनेमा टिकट लेने से इंकार किया गया। सत्यापन में अन्य को मतदाता पर्ची मिलना पाया गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के इस अभिनव प्रयास से जिले के 28 लाख मतदाताओं में से न्यूनतम संख्या में ही ऐसे मतदाता पाये गये जिन्हें किन्हीं कारणों से समय पर मतदाता पर्ची वितरित नहीं हो सकी।