टाइमर से 100 दिनों में बनेगी 3 Model Road

स्वतंत्र समय, इंदौर

इंदौर नगर पालिक निगम के द्वारा शहर में तीन मॉडल सड़कों ( Model Road ) का टाइमर लगाकर निर्माण किया जाएगा यह टाइमर 100 दिनों का होगा। जिसे तय सीमा में पूरा किया जाएगा इसी संबंध में आज महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने क्षेत्र क्रमांक तीन के विधायक गोलू शुक्ला क्षेत्रीय पार्षद एवं अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया ।

Model Road से शहर की सुंदरता और स्वच्छता का संदेश

महापौर ने कहा कि रीगल चौराहे से मधुमिलन , मधुमिलन से शिवाजी वाटिका एवं अग्रसेन प्रतिमा से तीन इमली तक तीन मॉडल रोड ( Model Road )100 दिन में टाइमर लगाकर उसे बनाकर देंगे ताकि शहर की सुंदरता और स्वच्छता का नया संदेश जाए। यह तीनों सडक़ों पर सोलर आधारित बैठने की व्यवस्था सोलर ट्री बड़े पैड साथ ही डिजिटल कियोसक ताकि विद्यार्थियों को भी उसका लाभ मिल सके। इस संकल्पना के साथ तीन सडक़ों को मॉडल रोड बनाने का काम किया जाएगा। इंदौर स्वच्छता में नंबर वन है सुंदरता में नंबर वन रहे और इसको बढ़ाने के लिए इसके लिए सबसे ज़रूरी है पेड़। हम जिस तर्ज पर काम कर रहे है सोलर सिटी इंदौर डिजिटल सिटी इंदौर और पर्यावरण में नंबर वन इंदौर एक साथ एक दिन में हम रिकॉर्ड पोधें लगाने वाले है। इंदौर की कुछ एसी सडक़े थी जिनकी परंपरा थी जिसके दोनों तरफ़ पैड थे। सौन्दर्यकरण में हम बड़े बड़े पैड लगाकर अच्छे फ़ुथपाथ बना कर इंदौर की सुंदरता को बढ़ाएंगे।

जानता के लिए एक जुलाई से खुलेगा हाथीपाला पुल

साथ ही बेहतर सुगम यातायात शहर की जानता को मिले इसको लेकर महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा विधायक गोलू शुक्ला के साथ निर्माणाधीन हाथीपाला पुल का निरीक्षण किया ,निरीक्षण के बाद महापौर ने कहा कि यह पुल हर लिहाज़ से महत्वपूर्ण है इसमें थोड़ा विलंब ज़रूर हुआ है लेकिन काम अंतिम चरण में है हमारा पूरा प्रयास है कि आगामी एक जुलाई जी इस पुल को शुरू कर देंगे ताकि सुगम यातायात क्षेत्र का हो सके यह बड़ी सौगत होगी। मध्य क्षेत्र के लिए बस स्टैंड पर जाने वाले या जवाहर कर को जुडऩे के लिए यह महत्वपूर्ण है फि़लहाल इसकी एक भुजा चल रही है आगामी एक महीने में इसकी दोनों भुजा शुरू हो जाएगी।

अधिकारियों से बोले भार्गव, शहर वसियों को पेयजल की कमी न हो

पूरे एमपी में भीषण गर्मी पड़ रही है। जबर्दस्त गर्मी के कारण ट्यूबवेल सूख गए हैं। हालांकि शहर के लाखों लोग पीने के पानी के लिए टैंकर के माध्यम से पानी का वितरण कराया जा रहा है । गुरुवार को शहर की जल वितरण व्यवस्था का जायज़ा लेने महापौर पुष्यमित्र भार्गव जल नियंत्रण कक्ष बिजलपुर पहुँचे जहां उनके साथ जल और ड्रेनेज प्रभारी अभिषेक शर्मा बबलू पार्षद ओ पी आर्य एडिशन्स कमिश्नर अभिलाष मिश्रा जल अधीक्षण यंत्री संजीव श्रीवास्तव सहित विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी मोजूद रहे। महापौर ने अधिकारियों से जल वितरण के साथ पानी की टंकियों की भी जानकारी ली। बिजलपुर नियंत्रण कक्ष से इंदौर के पूर्व पश्चिम सहित पूरे शहर में जल वितरण व्यवस्था के लिए 108 टंकियाँ कंट्रोल की जाती है जो लगातार जल वितरण कर शहर की पेयजल व्यवस्था की पूर्ति करती है। महापौर ने इंदौर को भीषण गर्मी में पेयजल के लिए पानी जी टंकी ,टैंकर एवं लाइन के माध्यम से जल आपूर्ति में कोई परेशानी न हो इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित करते हुए व्यवस्था पर निगरानी रखने की बात भी कही ।साथ ही नवलखा सहित एक अन्य नवीन पानी की टंकी से जल वितरण व्यवस्था शुरू करने के निर्देश भी दिये । फि़लहाल शहर में नगर निगम द्वारा 450 से ज्यादा टैंकरों से पानी बांटा जा रहा है।