Weather Update: दिल्ली एनसीआर में फिर चढ़ेगा पारा, इन 11 राज्यों में हीटवेव का अलर्ट जारी, जानें मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली NCR समेत कई इलाकों में लोग भीषण गर्मी से परेशान हो रहे है। वहीं भीषण गर्मी ने लोगों के साथ साथ कारोबार पर भी असर डालना शुरू कर दिया है। दरअसल, लोग भीषण गर्मी को देखते हुए घरों से बाहर निकले में सोच रहे है। वहीं इसी बीच मौसम विभाग लगातार हीट वेव को लेकर अलर्ट भी जारी कर रहा है। आने वाले दिनों में तापमान में लगातार बदलाव देखने को मिलेगा।

ओडिशा के कई राज्यों में लू चलने की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो 3 जून यानी आज पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू, हिमाचल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कई राज्यों में लू चलने की संभावना है। हालांकि बिहार में लोगों को इस भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है। पटना सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में पिछले चार दिनों के दौरान तापमान में 6.5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है।

दिल्ली समेत कई राज्यों का तापमान 45 के पार

राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों का तापमान 45 के पार पहुंच चुका है। हालांकि, मौसम विभाग ने बिहार, उत्तर प्रदेश राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार आज पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी के साथ ही उत्तर पूर्वी भाग के जिलों के कुछ इलाकों में गरज– चमक के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं बिहार के अन्य हिस्सों में धूल भरी आंधी और बदल छाए रहने के भी पूर्वानुमान हैं।

इन राज्यों में हीटवेव का असर

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत अन्य 8 राज्यों में अभी भी गर्मी का टॉर्चर जारी रहेगा। IMD ने पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में आज (3 जून) लू की स्थिति होने की संभावना जताई है।