Grah Gochar 2024: जून माह में इन 3 बड़े ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, इन राशियों को मिलेगा लाभ

ग्रहों के सेनापति मंगल देव सहित 3 बड़े ग्रह जून में राशि परिवर्तन करेंगे. ग्रह गोचर की दृष्टि से ये महीना काफी लाभदायक होने वाला है. जिसमें से मिथुन राशि वालों को सबसे ज़्यादा लाभ होगा.

गृह समय-समय पर राशि परिवर्तन करते रहते है. इनका ग्रहों का परिवर्तन इंसान को सकारात्मक और नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है. जून का महीना ग्रह गोचर की दृष्टी से काफी लाभदायक माना जा रहा है. इस माह 4 बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर अलग-अलग प्रकार से देखने मिलेगा.

मंगल गोचर 2024

ज्योतिष गणना के मुताबिक ग्रहों के सेनापति मंगल 1 जून को दोपहर 3:36 बजे मेष राशि में प्रवेश करेंगे. मेष राशि मंगल की राशि मानी जाती है. बता दें कि मंगल 12 जुलाई तक इसी राशि में विराजित रहेंगे और 12 जुलाई को वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे.

सूर्य राशि परिवर्तन जून 2024

ग्रहों के राजा कहे जाने वाले सूर्य 15 जून को देर रात 12:37 बजे मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. एक महीने 16 जुलाई तक सूर्य इसी राशि में विराजमान रहेंगे. इसी के साथ एक महीने में सूर्य 21 जून को आर्द्रा और 05 जुलाई को पुनर्वसु नक्षत्र में गोचर करेंगे.

किन राशियों को होगा फायदा

मेष:

मेष राशि वालों के लिए जून का महीना बेहद लाभदायक रहने वाला है. इनके करियर-कारोबार में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है. भाग्य इनका साथ देगा और हर कार्य में सफलता मिलेगी.

वृषभ:

वृषभ राशि वालों के लिए जून का महीना बेहद शुभ होगा। आपका आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी. आपके समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आर्थिक पक्ष आपका साथ देने वाला है. कहीं निवेश करना चाह रहे है तो आपका फायदा होगा.

मिथुन:

मिथुन राशि वालों को जून के महीने में सबसे ज़्यादा लाभ होने वाला है. इस राशि वालों की किस्मत अचानक चमक उठेगी.आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी.