प्रशांत किशोर या योगेंद्र यादव….जानें चुनाव को लेकर किसकी भविष्यवाणी निकली सटीक

चुनावी नतीजे लगभग सामने आ गए है जिसमे NDA सरकार बना सकती है. लेकिन सरकार की हालत कुछ खास अच्छी नज़र नहीं आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पॉलिटिकल स्ट्रैटेजिस्ट प्रशांत किशोर ने चुनाव के दौरान कहा कि भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है. वहीं दूसरी तरफ योगेंद्र यादव ने साफ कह दिया था कि भाजपा अपने दम पर 260 पार नहीं कर पाएगी.

पॉलिटिकल स्ट्रैटेजिस्ट प्रशांत किशोर ने पांचवे चरण के बाद कहा था कि भाजपा को इस लोकसभा चुनाव में लगभग 300 सीट मिल सकती है. इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई व्यापक गुस्सा नहीं है.

प्रशांत किशोर ने आगे कहा क़ी, ‘जिस दिन से पीएम मोदी ने कहा था कि बीजेपी को 370 सीटें मिलेंगी और एनडीए 400 पार करेगी, मैंने कहा था कि यह असंभव है. यह सब कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए है, लेकिन यह बात भी सही है कि भाजपा 270 के आंकड़े से नीचे भी नहीं जा रही है. मुझे लगता है कि 303 सीटें या शायद उससे थोड़ी बेहतर आ सकती है’.

ज्यादा सटीक साबित हुए योगेंद्र यादव

अब आते है योगेंद्र यादव की बात पर, राजनीतिक रणनीतिकार योगेंद्र यादव ने भविष्यवाणी में कहा था कि बीजेपी अकेले 260 से अधिक सीटों नहीं ला पाएगी और 300 का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी।