T20 World Cup 2024: आज होगा भारत और USA का मुकाबला, भारतीय टीम पहुंचेगी सुपर-8 में ?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज 12 जून को भारतीय टीम और अमेरिका USA के बीच मुकाबला मैच खेला जाएगा। यह मैच रात 8 बजे से न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी स्टेडियम में होगा।

जो भी टीम यह मैच जीतेगी वो सुपर-8 के लिए क्वालिफाई हो जाएगी। भारतीय टीम जीत की और क्वालिफाई करने की मजबूत दावेदार है। वहीं दूसरी तरफ मुश्किल स्थिति में फसी पाकिस्तान टीम भी भारत की जीत के लिए दुआ करेगी।

भारत की जीत पाकिस्तान इसलिए चाहती है, क्यूंकि, अगर पाकिस्तान को क्वालिफाई करना है, तो उसे अपना बचा एक मैच जीतना होगा, साथ ही दुआ करनी होगी कि अमेरिका अपने बचे दोनों मैच हार जाए। फिलहाल, ग्रुप-ए में भारतीय टीम और अमेरिका दोनों के बराबर 2-2 पॉइंट है। भारत अभी टॉप पर है. पाकिस्तान ने 3 में से 1 मैच जीता है।

अमेरिका को कमजोर समझना गलती होगी

भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाज अमेरिका के खिलाफ इस मैच में अच्छा खेलकर आगे के मैचों के लिए जेट हासिल करने की कोशिश करेंगे। अमेरिका की टीम को भले ही अनुभव ना हो, लेकिन उसने अच्छा प्रदर्शन किया है और भारत उसे किसी भी तरह से कम समझने की कोशिश नहीं करेगा।

नसाऊ काउंटी मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए नहीं है, लेकिन भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ अपने प्रदर्शन को दुबारा नहीं दोहरना चाहेगी, जब टीम ने 30 रन के अंदर ही अपने आखरी 7 विकेट खो दिए थे। अमेरिका के खिलाफ ढीला रवैया रखना भारत को भारी पड़ सकता है, क्योंकि यह टीम पहले पाकिस्तान को भी मात दे चुकी है।

अमेरिका की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका भारत की तरफ से खेलने का सपना पूरा नहीं हो सका था। इनमें सौरभ नेत्रवलकर और हरमीत सिंह भी हैं जिन्होंने अपनी टीम की तरफ से अभी तक अच्छा खेला है।