CM Mohan Yadav ने केन-बेतवा लिंक परियोजना के भूमिपूजन का पीएम मोदी को दिया न्योता

स्वतंत्र समय, भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास पर पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी को तीसरी बार के कार्यकाल के लिए बधाई दी। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को मप्र में चल रही दो प्रमुख नदी-जोड़ो परियोजनाओं, केन-बेतवा परियोजना और पार्वती-कालीसिंध-चंबल परियोजना की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी।

CM Mohan Yadav ने पीएम को योजनाएं की स्थिति बताई

सीएम यादव ( CM Mohan Yadav ) ने बताया कि केन-बेतवा परियोजना भूमिपूजन के लिए तैयार है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से केन-बेतवा परियोजना के भूमिपूजन के लिए समय देने का अनुरोध किया। सीएम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रदेश में चल रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की स्थिति से भी अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जल-गंगा अभियान से प्रदेश के कुएं, बावडिय़ां, नदियां, तालाब, पोखर, झील इत्यादि जल संरचनाओं पर ध्यान केंद्रित कर जनजागृति का वृहद स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश की जनता का इस अभियान में उत्साह देखकर अभियान की समय-सीमा को 30 जून तक बढ़ाई गई है।

सिकलसेल उन्मूलन की दिशा में सरकार कर रही प्रयास

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश में चल रहे सिकल सेल उन्मूलन कार्यक्रम के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के नेतृत्व में डिंडोरी जिले में विश्व सिकल सेल दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। राज्य सरकार ‘रक्त विकार’ की इस गंभीर बीमारी के उन्मूलन के लिए प्रतिबद्ध है।

शाह सहित कई मंत्रियों से मिले यादव

मुख्यमंत्री यादव मंगलवार शाम को दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने केंद्रीय आवास और शहरी कार्य तथा ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव से उनके आवास पर भेंट की थी। देर रात सीएम यादव ने केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।