MP Weather Update: मध्य प्रदेश सहित अब छत्तीसगढ़ में भी प्री-मानसून दस्तक, इन जिलों में हुई बारिश

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून ने दस्तक दे दी है। कल 20 जून गुरुवार को दोनों राज्यों के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। मंडला, कटनी, उमरिया, रायपुर सहित कई जिलों में कल गुरुवार को मौसम का मिजाज अचानक बदला। तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई जिससे किसानों के चेहरों पर भी मुस्कान आ गई।

मध्य प्रदेश के साथ अब छत्तीसगढ़ के भी कई जिलों में भी प्री मानसून ने एंट्री कर ली है। कल 20 जून गुरुवार को रायपुर सहित कई जिलों में बारिश हुई। दुर्ग, बिलासपुर, सरगुजा और बस्तर संभाग के जिलों कहीं हल्की से मध्यम बारिश हुई।

मंडला, कटनी, भिंड, दतिया, सिवनी, डिंडौरी और उमरिया में भी बारिश हुई। उमरिया जिले में तो एक घंटे तक बारिश हुई. वहीं, दतिया जिले में बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में ओरछा, सिवनी, डिंडौरी, कटनी, अमरकंटक और मऊगंज में बिजली गिरने और तेज हवा चलने का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ कई जिलों में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश और ओले गिरने की आशंका है।

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के भी कई जिलों बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे में रायपुर, दुर्ग, बलौदा बाजार, गरियाबंद, कवर्धा, धमतरी, बालोद, बेमेतरा, बिलासपुर, राजनांदगांव, GPM, रायगढ़ और मुंगेली में बारिश की संभावना है।

प्री मानसून की एंट्री से किसानों को राहत मिली है। बारिश खेत में नई फसल की बुवाई के लिए काफी खास है। बारिश होने से किसानों को सिंचाई के लिए ज्यादा परेशानी होगी।