Commissioner बने टीचर, सरकारी स्कूल के स्टूडेंट्स को पढ़ाया, कलेक्टर ने दिए टिप्स

स्वतंत्र समय, इंदौर

आयुक्त ( Commissioner ) शिवम वर्मा द्वारा स्कूल चले अभियान के तहत लालबाग पैलेस, छ: बंगले के पीछे स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय मॉडल विलेज में बच्चो को विज्ञान, गणित, भूगोल के साथ ही स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण का पाठ पढाया। सभी विद्यार्थियों को पेन व चॉकलेट भी दी गई। स्कूल चलो अभियान के तहत निगम अधिकारियों ने भी विभिन्न स्कूलों में पढाया।

Commissioner ने इंदौर में स्वच्छता के बारे में बच्चों को बताया

आयुक्त ( Commissioner ) शिवम वर्मा द्वारा सर्वप्रथम बच्चों से परिचय लिया जाकर, भविष्य में क्या बनना चाहते है पर भी चर्चा की गई। इंदौर के स्वच्छता के संबंध में बच्चो ने बताया कि हमारे घर में गीला और सूखा कचरा अलग-अलग रखा जाता है, इस पर आयुक्त ने कहा कि इसलिये इंदौर स्वच्छता में नंबर वन है, उन्होने आगामी 51 लाख पौधारोपण के संबंध में भी बच्चो को जानकारी दी गई, जिस पर बच्चो ने अपने घरो में किये गये पौधोरोपण के संबंध में बताया। आयुक्त वर्मा द्वारा शहर के प्रमुख स्थल, नर्मदा का उदगम स्थान, पर्यावरण संरक्षण के लिये किये जाने वाले कार्यो के साथ ही गणित, भूगोल, विज्ञान के संबंध में बच्चो से सवाल किये। बच्चों को अनुशासन का पाठ भी पढाया गया। इस दौरान बच्चो द्वारा भविष्य में अपने केरियर के संबंध में भी आयुक्त महोदय को बताया गया।

इधर… कलेक्टर सिंह ने बच्चों ब्राइट फ्यूटर के टिप्स दिए


राज्य शासन के निर्देशानुसार इंदौर जिले में भी स्कूल चले हम अभियान के तहत तीन दिवसीय प्रवेशोत्सव का आयोजन किया गया। इस प्रवेशोत्सव के अंतिम दिन आज सभी शासकीय स्कूलों में भविष्य से भेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कलेक्टर आशीष सिंह सहित जिले के विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय और अन्य अधिकारी शासकीय स्कूलों में पहुंचे। कलेक्टर आशीष सिंह आज इस कार्यक्रम के तहत महू नाका स्थित सीएम राईज स्कूल न्यू मालव कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने विद्यार्थियों से रूबरू चर्चा कर उन्हें उज्ज्वल भविष्य बनाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने इसके लिए गुर भी बताए। उन्होंने विद्यार्थियों की केरियर काउंसलिंग भी की। विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया। सिंह ने बच्चों को पढ़ाया भी। आशीष सिंह ने विद्यार्थियों से कहा कि वे खुब मन लगाकर पढ़ाई करें। नई-नई जानकारिया हासिल करे। बच्चों को प्रेरित करते हुए उन्होंने आईएएस, इंजिनियर, डॉक्टर आदि बनने की समझाइस दी। उन्होंने बच्चों से कहा कि वे पर्यटन, ऐतिहासिक एवं पौराणिक महत्व के स्थानों का भ्रमण भी करें। इसी तरह जिले के अन्य अधिकारी भी स्कूलों में पहुंचे। उन्होंने विद्यार्थियों को पाठ पढाया तथा अपने जीवन के अनुभव साझा किये।