Weather Update: अगले 24 घंटों में इन राज्यों में होगी आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम का मिजाज लगातार बदलते हुए नजर आ रहा है। आज से अगले दो दिनों में फिर से मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है। वही उत्तर भारत के कई राज्यों में भी बारिश का दौर लगातार जारी रहेगा। आने वाले 72 घंटे में मौसम का मिजाज फिर से बदलेगा। वही मौसम विभाग की माने तो 1 जुलाई को एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में दस्तक देने वाला है। जिसके चलते कई राज्यों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि देखने को मिलेगी।

वहीं सोमवार को दिल्ली में आंधी चलने के आसार हैं जबकि मंगलवार और बुधवार को फिर गर्मी सता सकती है। तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी होने का अनुमान है। दोनों ही दिन लू चलने की भी आशंका है। वहीं दिल्ली में 27 जून को बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है। इससे तापमान में कमी आने की संभावना है। वही मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड में बर्फबारी तो हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में भी भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।

मानसून की बात करें तो मौसम विभाग का कहना है कि 3 जुलाई तक यह पूरे देश में बढ़ेगा और उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश लेकर आएगा। जून में मानसून हल्का पड़ गया था लेकिन उम्मीद है कि जुलाई में यह इसकी भरपाई करेगा। जुलाई के पहले सप्ताह के आसपास अच्छी भरपाई की उम्मीद जताई जा रही है। अनुमान है कि मानसून 27 जून से उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में जोर पकड़ेगा।