NEET पेपर लीक मामले में 25 गिरफ्तारियां

स्वतंत्र समय, नई दिल्ली

नीट ( NEET ) परीक्षा के पेपर लीक की जांच में अब तक देश के अलग-अलग राज्यों से 25 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बिहार से 13, झारखंड से 5, गुजरात के गोधरा से 5 और महाराष्ट्र के लातूर से 2 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। नांदेड़ एटीएस ने लातूर के 2 टीचर संजय तुकाराम जाधव और जलील खान उमर खान पठान, नांदेड़ के इरन्ना मशनाजी कोंगलवाव और दिल्ली के गंगाधर के खिलाफ पब्लिक एग्जाम एक्ट 2024 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने जाधव और पठान को रविवार देर रात गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य दो आरोपी फरार हैं।

NEET मामले में ममता ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी

वहीं नीट ( NEET ) मामले पर अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चि_ी लिखी है। उन्होंने पीएम से कहा है कि सेंट्रलाइज्ड परीक्षा का सिस्टम खत्म हो और पहले की तरह डीसेंट्रलाइज्ड हो। यानी राज्य और केंद्र अलग-अलग परीक्षाएं आयोजित करें।

सीबीआई की टीम बिहार और गुजरात पहुंची

मामले की जांच केंद्र सरकार ने सीबीआई को सौंपी है। सीबीआई की टीमें 24 जून को बिहार और गुजरात पहुंची है। बिहार ईओयू ने अपनी जांच रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। पटना में पेपर लीक के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया की गिरफ्तारी के लिए ईओडी की 6 टीमें अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है।