जब पीएम मोदी ने शपथ ली तो विपक्षियों ने किए ऐसे इशारें, कहा-‘ये तो…..

18वीं लोकसभा का पहला सेशन कल 24 जून सोमवार को शुरू हो गया। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने लोकसभा सांसद ने भी शपथ ली। इस दौरान विपक्षी इंडिया गठबंधन के सांसद विरोध जताने कराने के लिए संविधान की प्रतियां लेकर गए थे। इसमें मुख्य बात ये है कि पीएम मोदी के शपथ लेने के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संविधान की प्रति दिखाई।

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के समय राहुल सहित विपक्ष के कई सांसदों ने संविधान की प्रति दिखाई। इस दौरान कांग्रेस सांसद के पास समाजवादी पार्टी के चीफ और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव और यूपी की फैजाबाद सीट से जीते अवधेश पास ही बैठे थे। इस दौरान सत्ता पक्ष के सदस्यों ने ‘मोदी मोदी’ और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। वहीं, प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण करते समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित विपक्षी सदस्य अपने स्थानों पर संविधान की प्रति लेकर खड़े थे।

PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर राहुल गांधी ने लगाए आरोप

इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाए हैं कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह संविधान पर हमला कर रहे हैं, वो हमें मंजूर नहीं है और हम ऐसा होने नहीं देंगे। इसलिए हम शपथ लेने के वक़्त संविधान लेकर आए हैं। राहुल ने कहा कि हमारा संदेश है कि कोई भी ताकत भारत के संविधान को नहीं छू सकती।