अंतराष्ट्रीय प्लास्टिक बैग मुक्त दिवस: महापौर ने की कपड़े के झोले का उपयोग करने की अपील, नागरिको व दुकानदारो को दिलाई शपथ

इंदौर: महापौर  पुष्यमित्र भार्गव द्वारा अंतराष्ट्रीय प्लास्टिक बेग फ्री डे के अवसर पर झोन क्रमांक 14-15 के वार्ड 83 व 84 में फुटीकोठी चौराहे पर स्थित सब्जी मंडी में एक विशेष कार्यक्रम के तहत नागरिको व दुकानदारो को प्लास्टिंग के बेग के स्थान पर कपडे के झोले उपयोग करने के लिये प्रेरित किया गया। इस अवसर पर महापौर जी द्वारा दुकानदार, ठेले व नागरिको को सिंगल यूज प्लास्टिक व प्लास्टिंग के बेग का उपयोग नही करने की भी शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर महापौर परिषद सदस्य श्री अश्विनी शुक्ल,  राकेश जैन, पार्षद श्री शानु शर्मा, अधीक्षण यंत्री श्री महेश शर्मा, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अखिलेश उपाध्याय, सीएसआई श्री विवेक गंगराडे, श्री हर्षित लोधी, श्री अवध नारायण व अन्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर मान. महापौर जी द्वारा फुटी कोठी चौराहे पर स्थित सब्जी मंडी में उपस्थित ग्राहकों और ठेलेवालों को प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले नुकसान के बारे में समझाया और उन्हें कपड़े के झोले का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही, उपस्थित लोगों को प्लास्टिक मुक्त जीवन जीने की शपथ दिलाई गई। साथ ही महापौर जी व अन्य द्वारा कार्यक्रम के दौरान दुकानदारों और ग्राहकों को कपड़े के बैग भी वितरित किए गए ताकि वे भविष्य में प्लास्टिक बैग का उपयोग ना करें और पर्यावरण को सुरक्षित रखें।

महापौर श्री भार्गव ने कहा कि अंतराष्ट्रीय प्लास्टिक बेग फ्री डे के अवसर पर दुकानदार व नागरिको को प्लास्टिक के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करना, लोगों को पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझाने हमारा उदेश्य है, साथ ही जिन दुकानदार द्वारा कपडे की थैले का उपयोग किया जा रहा था, ऐसे दुकानदारो का उत्साहवर्धन भी किया गया।