Hathras Stampede: हाथरस के सत्संग हादसे की होगी न्यायिक जांच, CM योगी ने किया ऐलान, मौत का आकड़ा पहुंचा 120 पार

Hathras Stampede: उत्तरप्रदेश के हाथरस में भोले बाबा के एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई थी। जिस दौरान कई लोगों की मौक़े पर ही मौत हो गई। वहीं भगदड़ में कई लोग घायल भी हो चुके हैं। भगदड़ में 121 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। तो वहीं 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। इस हादसे के बाद घायल लोगों से मिलने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथरस पहुंचे।

यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की तथा सरकारी अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात की। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटनास्थल पर भी गए जहां उन्होंने अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस घटना की तह तक जाने के लिए शासन स्तर पर व्यवस्था की गई है।

हादसा रात करीब 2 बजे हुआ। सत्संग समाप्त होने के बाद जब भोले बाबा जाने लगे तो भक्त उनके चरणों की धूल छूने के लिए आगे आये। फिर धक्का-मुक्की शुरू हो गई। लोग एक दूसरे के ऊपर गिरने लगे। भगदड़ मच गई। उस जगह के पास ही दलदली जमीन थी, कई लोग यहां फंसे हुए थे। कई लोग कीचड़ में गिर गये। कई महिलाएं बेहोश हो गईं।

हादसे का कारण अत्यधिक गर्मी और उमस भी बताया जा रहा है। एक भक्त ने बताया कि वह सुबह आठ बजे से ही सत्संग सुनने आये हैं। लेकिन दोपहर होते-होते बेहद गर्मी और उमस होने लगी। भक्त तो यही चाहते थे कि सत्संग ख़त्म हो और वे घर चले जाएँ। सत्संग समाप्त होते ही लोग बाहर आने के लिए दौड़ने लगे। फिर वे एक दूसरे को धक्का देने लगे. इस दौरान वहां भगदड़ मच गयी।