कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य सामग्री और पेयजल का जांच अभियान सतत जारी, एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री की गई जप्त

इंदौर: कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देशानुसार हॉस्टल, मेस, आश्रमों, कोचिंग संस्थानों, सामुदायिक किचन के रूप में उपयोग होने वाले स्थानों आदि की सतत जाँच की जा रही है। अपर कलेक्टर सपना लोवंशी ने बताया कि ज़िले के सभी एसडीएम द्वारा अपने क्षेत्रों में, गठित टीम के साथ खाद्य सामग्री एवं पेयजल की जाँच की जा रही है। एसडीएम राऊ एवं उनकी टीम द्वारा आज एबी रोड स्थित आईपीएस कॉलेज पर किचन व मेस की जाँच की गई। जिसमें पाया कि बहुत सारी सामग्री एक्सपायरी डेट की उपयोग में ली जा रही थी।

यहां काली मिर्च, दावत राइस, मिर्ची अचार, पारले जी बिस्कुट, एवरेस्ट सब्जी मसाला, कलश बाफला आटा आदि सामग्री एक्सप्रायरी डेट की पाये जाने पर इन सभी सामग्रियों को मौके पर प्रशासन की टीम द्वारा जप्त किया गया। खाद्य सामग्री में दालों के तीन सैंपल लिए गए हैं एवं एक सैंपल कुकीज का लिया गया है, जो वहां उपयोग हो रही थी।

बताया गया कि राऊ अनुभाग में अभी तक पानी के कुल 22 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 16 सैंपल की रिपोर्ट आ गई है । इसी प्रकार खाद्य सामग्री की कुल 8 सैंपल लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट आना शेष है। उमिया स्कूल रंगवासा में भी निम्न स्तर के अचार की सामग्री पाई जाने पर 11 हजार रुपये का जुर्माना भी किया गया है। राऊ अनुभाग में अभी तक इंदौर इंस्टीट्यूट आफ लॉ कॉलेज, मेडिकैप्स कॉलेज, महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज का निरीक्षण किया गया है।