कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर बड़ी कार्यवाही, शासकीय भूमि पर अनाधिकृत कब्जा करने वाले को 15 दिन की जेल

इंदौर: इंदौर जिले में शासकीय भूमि तथा अन्य भूमि पर अनाधिकृत कब्जा करने तथा भूमि के अवैध क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध कलेक्टर श्री आशीष सिंह के निर्देश पर अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है। इसी सिलसिेले में आज जिले अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) खुड़ैल क्षेत्र के एसडीएम  गोपाल वर्मा ने बड़ी कार्यवाही करते हुए एक शासकीय भूमि पर अनाधिकृत कब्जा करने वाले व्यक्ति को 15 दिन के लिए जेल भेज दिया है।

एसडीएम गोपाल वर्मा ने बताया कि सोनगुराड़िया में रहने वाले लाखनसिंह पिता करणसिंह द्वारा ग्राम सोनगुराड़िया में शासकीय भूमि सर्वे नंबर 36/3 पर क्षेत्रफल 53X36 वर्गफीट पर अनाधिकृत दखल एवं कब्जा किया हुआ था। संबंधित व्यक्ति को तहसीलदार खुड़ैल ने तत्काल अनाधिकृत कब्जा खाली करने के निर्देश दिये थे।

बावजूद उसके संबंधित व्यक्ति द्वारा निर्देश की अवहेलना, शासकीय भूमि पर अनाधिकृत कब्जा नहीं हटाने पर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) खुड़ैल के न्यायालय द्वारा अनावेदक लाखनसिंह पिता करणसिंह निवासी ग्राम सोनगुराड़िया को 15 दिवस की अवधि के लिए जेल भेज दिया गया है। उक्त अवधि के पश्चात् भी अनाधिकृत दखल खाली न करने की दशा में पुनः मध्यप्रदेश भू-राजस्व संहिता 1959 नवीन संशोधन 2018 अनुसार 06 माह के लिए जेल की कार्यवाही की जायेगी।