MP Weather Today: आज से तेज बारिश की चेतावनी, अब तक इछावर में औसत से आधी हो चुकी बारिश; दूसरे नंबर पर सीहोर

आरएके कालेज स्थित मौसम केंद्र के मूत्रबीक आज से जिला मुख्यालय समेत पुरे जिले में तेज से अति भारी बारिश के आसार हैं। आरएके कॉलेज स्थित मौसम केन्द्र के वैज्ञानिक डॉ एसएस तोमर ने कहा कि आज से आसमान में घने बादल छाए रहेंगे, वहीं ज़्यादातर तापमान भी 31 से 33 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना हैं।

न्यूनतम तामपान में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी, आज शनिवार को ज़्यादातर तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता हैं। जबकि 21 और 22 तारीख को पुरे जिले में जोरदार बारिश का दौर शुरू होने की संभावना हैं। किसान भाइयो को सलाह है कि खरीफ फसल को जल भराव से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए जल निकास की उचित व्यवस्था बनाए रखे।

जिले में 12 इंच से अधिक बारिश

1 जून से आज तक जिले में बारिश पर नजर डाले तो इस साल अभी तक 12 इंच से ज़्यादा बारिश हो चुकी है, जबकि पिछले साल इसी अवधि में 18 इंच से ज़्यादा बारिश हो चुकी थी। इस मान से इस बार मानसून की बारिश का दौर काफी हल्का बना हुआ है, जिले की 8 तहसीलों में से इछावर तहसील में ही मानसून सबसे ज़्यादा मेहरबान बना हुआ हैं। इछावर में औसत बारिश से आधी के आसपास 520.5 एमएम बारिश हो चुकी हैं। दूसरे नंबर पर सीहोर तहसील हैं जहां पर अभी तक 401.5 एमएम बारिश हुई हैं । जिले की बाकि तहसील श्यामपुर में 372.5, आष्टा 315, जावर 225, भैरूंदा में 203.2, बुधनी में 194 और रेहटी में 277.2 एमएम बारिश हुई हैं।