MP Weather Update : प्रदेश में तेज बारिश के बाद खुलेंगे बांधों के गेट, CM मोहन यादव ने बाढ़ से निपटने के दिए निर्देश

मध्य प्रदेश में तेज बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश होनेके आसार जताए है। अहम बात यह है कि लगातार बारिश के कारण से प्रदेश के सभी बड़े बांधों के गेट खोलने की तैयारी है। ऐसे में जिला प्रशासन को बाढ़ के हालात बनने पर उनसे से निपटने के लिए अलर्ट कर दिया गया है। वहीं सीएम मोहन यादव ने भी देर रात दिल्ली से लौटकर तुरंत अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश दिए हैं।

सीएम ने की बैठक

सीएम मोहन यादव ने दिल्ली से आकर भोपाल में बाढ़ नियंत्रण कक्ष के कंट्रोल रूम का आकस्मिक निरीक्षण किया और प्रदेश के कई हिस्सों में अति तेज बारिश के बाद होने वाली हालात का जायजा लिया। सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बाढ़ प्रभावित जिलों के कलेक्टरों से फोन पर चर्चा की है और साथ ही निर्देशित किया कि जिला प्रशासन और राज्य आपदा केंद्र के बीच समन्वय रहे जिससे कोई भी विषम परिस्थिति न बन सके। इस दौरान प्रदेश के सभी सीनियर अधिकारी भी मौके पर थे।

भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। आगामी 3 दिनों तक प्रदेश में जोरदार बारिश होने के पुरे आसार है। कई जिलों में तेज बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बने हुए है। ऐसे में लोगों को सावधानी रखने के निर्देश भी दिए गए हैं।