पूर्व विधायक Kunal Chaudhary को कोर्ट उठने तक की सजा

स्वतंत्र समय, भोपाल

कालापीपल सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक कुणाल चौधरी ( Kunal Chaudhary ) को भोपाल की एमपी, एमएलए कोर्ट ने कोर्ट उठने तक की सजा सुनाई है। वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सीहोर जिले के शेरपुर में किसान सम्मेलन को संबोधित करने आए थे। पीएम मोदी के सीहोर दौरे के समय कुणाल चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था कि वे काले गुब्बारे उड़ाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे का विरोध कर रहे थे।

पीएम के दौरे का विरोध करने पर Kunal Chaudhary पर किया था केस

मंगलवार को इस मामले की सुनवाई हुई और कोर्ट से कुणाल चौधरी ( Kunal Chaudhary ) और उनके दो साथियों को सजा सुनाई गई। कांग्रेस नेताओं से मिली जानकारी मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों के सम्मेलन को संबोधित करने सीहोर आ रहे थे। चूंकि, केन्द्र की सरकार ने 2014 में ही किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था। लेकिन, किसानों की आय तो नहीं बढ़ी बल्कि, मंहगाई के कारण लागत बढ़ गई थी। कांग्रेस के नेताओं ने प्रधानमंत्री के सीहोर दौरे का विरोध जताने का ऐलान किया था। लेकिन, पुलिस आई और भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर से गिरफ्तार कर ले गई और, केस दर्ज कर दिया।

चौधरी सहित तीन नेताओं को सुनाई सजा

कांग्रेस नेताओं के वकील मुहम्मद शफीक ने बताया कि पुलिस ने विधि विरुद्ध भीड एकत्रित करने और लोगों को आने-जाने से रोकने के मामले में 143, 341 के तहत केस दर्ज किए थे। मंगलवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने कांग्रेस नेताओं को 341 में बरी कर दिया लेकिन, धारा 143 में विधि विरूद्ध लोगों को एकत्रित करने के मामले में कुणाल चौधरी, समीर खान बैतूल और रोहित राजौरिया भोपाल को कोर्ट उठने तक की सजा सुनाई।