चाचा नेहरू अस्पताल: 6 महीने में होगा अस्पताल का जीर्णोद्धार, आधुनिक जांच मशीने भी लगाएंगे

एमवायएच परिसर में बने बच्चों के विशेष चाचा नेहरू अस्पताल का जल्द ही कायाकल्प होगा। साढ़े 8 करोड़ की लागत से प्रशासन 6 महीने में बिल्डिंग संवारेगा। अस्पताल में आधुनिक जांच मशीनें लगाने की योजना भी की गई है। यह सारे काम सीएसआर-रेडक्रॉस और संस्थाओं के मदद से होंगे।

2 मंजिला बिल्डिंग को पूरी तरह नया रूप दिया जाएगा। प्लानिंग और डिजाइनिंग का काम हो गया है। सिविल वर्क के साथ जी-प्लस 2 बिल्डिंग को पूरी तरह नया बनाया जाएगा। इसमें दरवाजे, खिड़की से लेकर बाकि सभी काम होंगे, ताकि यहां आने वाले बच्चों को अच्छा माहौल और सुविधाएं मिलें।

इस काम में समन्वय, मॉनिटरिंग, कंसल्टेंट और ठेकेदारों के साथ मिलकर समय सीमा में काम करवाने की जिम्मेदारी क्रेडाई की होगी। अस्पताल के रिनोवेशन को लेकर बैठक कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में हुई। कलेक्टर ने अधिकारियों और क्रेडाई मेंबर के साथ वर्तमान अस्पताल बिल्डिंग का निरीक्षण किया।

12 मुक्तिधामों और सामाजिक संस्थाओं की बिल्डिंग के काम भी जारी

कॉलोनी सेल प्रभारी प्रदीप सोनी ने कहा कि सीएसआर फंड और इंदौर के सामाजिक संगठनों की सहायता से प्रशासन ने शहर के 12 मुक्तिधाम का काम जारी रखा है। इसी के साथ सामाजिक संस्थाओं के भवनों को भी सुधारा जा रहा है। इसमें कुछ होस्टल, स्कूल भी हैं।