IMD Alert: इन राज्यों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, बादल फटने जैसी बन रही स्थिति

IMD Alert: देश में मौसम विभाग ने कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो जाएंगे। देश में कई राज्यों पर बारिश ने कोहराम मचाया हुआ है। वायनाड में हुए हादसे में पूरे देश को हिला दिया है।

मूसलाधार बारिश के कारण केरल, गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ चल रही है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बादल फटने से तबाही आ गई है। यहां सेना मदद में जुटी है। जबकि केरल के वायनाड में भूस्खलन के चलते 170 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन आगे भी कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना आईएमडी ने जताई है।

आश्वासनों से फिर ठगा लिया इंदौर को, जीएसटी ट्रिब्यूनल तो ठीक, सर्किंट बेंच भी नहीं मिली

5 दिन तक झमाझम होगी बारिश

दिल्ली में हुई झमाझम बारिश के बाद मौसम सुहाना बना हुआ है। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। वहीं मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है। शुक्रवार की सुबह आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने दिन में बारिश की आशंका व्यक्त की है। अगले 5 दिनों तक हल्की, मध्यम और भारी बारिश की भी संभावना जताई है। बात करें दिल्ली के तामपान की तो शुक्रवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

MP Weather Alert: आंधी तूफान के साथ इन जिलों में होगी भयंकर बारिश, 40 जिलों को चेतावनी जारी

UP-राजस्थान, पंजाब से लेकर कश्मीर तक बारिश

पश्चिम और मध्य भारत में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। आने वाले 5 दिनों में पश्चिम मध्य भारत के कई इलाकों में गरज और बिजली के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। 2 से 5 अगस्त के दौरान महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात के कई इलाकों में अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है। 2 और 3 अगस्त को छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश होगी। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बिजली गरज के साथ व्यापक स्तर पर बारिश होने की संभावना है। जबकि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश, राजस्थान में छिटपुट से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है।

GK Quiz: आंख है पर अंधी हूं, पैर है पर लंगड़ी हूं, मुंह है पर मौन हूं, बताओ मैं कौन हूं?

IMD Alert: इन राज्यों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, बादल फटने जैसी बन रही स्थिति
IMD Alert: इन राज्यों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, बादल फटने जैसी बन रही स्थिति

हिमाचल में तबाही की बारिश

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आने वाले 5 दिन काफी मुश्किल भरे रहने वाले हैं। मौसम विभाग ने आने वाले 7 अगस्त तक इन पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। हिमाचल के कल्लू और रामनगर में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। इस प्राकृतिक आपदा के चलते 36 लोग अभी भी लापता है।

व्यास और पार्वती नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। रेस्क्यू के लिए सेना बुलाई गई है। इसी तरह का हाल उत्तराखंड में भी है। यहां रुद्रप्रयाग में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। सड़क मार्ग बंद हो गया है। कई पहाड़ खिसक गए हैं। इस हादसे के कारण केदारनाथ मार्ग पर फंसे हुए 250 श्रद्धालु का रेस्क्यू किया गया है। इन इलाकों में मौसम विभाग ने अत्यधिक बारिश की चेतावनी दी है।

Viral Chutkule: गोलू- कल मैंने रॉकेट छोड़ा तो सीधे सूरज से जा टकराया, भोलू- क्या बात कर रहा है? फिर…

केरल में भारी बारिश का अलर्ट

केरल के वायनाड में हालत गंभीर बने हुए हैं। यहां हुई लैंडस्लाइड की घटना के बाद 170 से अधिक मौतों की खबर है। अभी सैकड़ो लोग लापता बताए जा रहे हैं। 1200 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। अभी राहत कार्य जारी है। मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को केरल में भारी बारिश को संभावना जताई है।

Petrol Diesel Price: आज कितने बदल गए पेट्रोल-डीजल के भाव ? यहां चेक करें अपने शहर का दाम