दिल्‍ली से लेकर मुंबई तक LPG सिलेंडर हुआ महंगा, ATF के भी बढ़ गए भाव

अगस्‍त की स्टार्टिंग होते ही लोगों को महंगाई का झटका लगा है। बजट के बाद पहली बार ऑयल मार्केटिंग कंंपनियों ने LPG गैस सिलिंडर के भाव बड़ा दिए हैं। वहीं फ्लाइट्स में भरी जाने वाली फ्यूल ATF भी महंगी हो गई है, जिसका प्रभाव हवाई सफर के टिकटों पर भी पड़ेगा।

IOCL की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली से लेकर मुंबई तक कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के नए भाव लागू कर दिए हैं। ATF के बढ़े हुए भाव भी लागू हो गए हैं।

कितनी बढ़ गई LPG सिलिंडर की कीमत?

कंपनियों ने 19 किलो वाले कमर्शियल LPG सिलिंडर के भाव में 8.50 रुपये तक की वृद्धि की है, हालांकि 14.2 किलो वाले घरेलू सिलिंडर के भाव में कोई परिवर्तन नहीं किया है।

कमर्शियल सिलिंडर के भाव में जुलाई में, जून में और उससे पहले भी कम किए गए थे। लगातार 4 बार कमर्शियल LPG सिलिंडर के भाव कम होने के बाद इस बार भाव बढ़ाये गए हैं।

ATF भी 3,000 रुपये तक हुआ महंगा

अगस्‍त माह की स्टार्टिंग होते ही ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एयरलाइंस कंपनियों को भी झटका दिया। कंपनियों ने हवाई ईंधन के दामों में लगभग 3,007 रुपये तक की वृद्धि की है। बढे हुए भाव लागू हो गये हैं।

बताया जा रहा है कि ATF के भाव में वृद्धि का प्रभाव हवाई सफर पर पडेगा। अगर एयरलाइंंस के बड़े हुए भाव का बोझ यात्रियों पर भी डालती हैं तो फ्लाइट के टिकट महंगे हो सकते हैं।