Top 8 Weird Jobs: सोने, रोने और बातें सुनने के मिलते हैं पैसे, दुनिया की 8 सबसे अजीब नौकरियां जो बना देगी मालामाल

Top 8 Weird Jobs: ऐसा कौन होगा जो नहीं चाहेगा कि उसे ऐसी नौकरी मिले, जहां कम मेहनत में अच्छी खासी सैलरी मिले। क्या आप यकीन करेंगे कि आप सोकर, रोकर या किसी की बातें सुनकर अच्छा पैसा छाप सकते हैं। यह अजीबोगरीब नौकरियां करने में तो बहुत आसान और दिलचस्प भी है। इसकी सैलरी भी काफी भारी भरकम होती है।

हम आपको दुनिया की 8 ऐसी अजीबोगरीब नौकरियों के बारे में बताएंगे, जिन पर आपको बिल्कुल भरोसा नहीं होगा। आप भी यह सोच में पड़ जाएंगे की क्या यह नौकरी है और दुनिया भर में लोग ऐसी नौकरियां कर रहे हैं।

Air Force Group C Vacancy: वायु सेना में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वीं पास ड्राइवर, हिंदी टाइपिस्ट और क्लर्क के लिए करें आवेदन

प्रोफेशनल स्लीपर

नौकरी का नाम सुनकर ही आप हैरानी में पड़ गए होंगे कि क्या कोई दिनभर सो कर भी पैसे कमा सकता है। फिनलैंड के एक होटल में एक फुल-टाइम प्रोफेशनल स्लीपर काम करता है। वह हर रात एक अलग कमरे में सोता है और बिस्तरों के कंफर्ट का रिव्यू करता है ताकि कस्टरों के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके। इसी तरह नासा भी प्रोफेशनल स्लीपर की नौकरी के विज्ञापन पोस्ट करता है और प्रोफेशनल स्लीपर को हायर करता है।

GDS Bharti 2024: पोस्ट ऑफिस में हजारों पदों पर भर्ती, यहां करें आवेदन, योग्यता 10वीं पास

प्रोफेशनल कार वॉचर

आप शायद इस बात पर भरोसा भी नहीं करेंगे की आप कर के निगरानी करके भी पैसा कमा सकते हैं। कार वॉचर आपकी कार की निगरानी करते हैं और यह देखभाल करते हैं कि आपकी कार सही जगह खड़ी है या नहीं। यह भी दुनिया की सबसे आसान नौकरियों में शामिल है। अपनी कार दिखवाने के लिए लोग अच्छे खासे रुपये भी खर्च करते है, और लोगों को काम पर रखते हैं।

IMD Alert: इन राज्यों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, बादल फटने जैसी बन रही स्थिति

लाइन में लगकर होगी कमाई

आपने कई बार देखा होगा हॉस्पिटल बैंक या सरकारी दफ्तर में लोग कई बार लंबी लाइन में खड़े रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि लोग लाइन में खड़े रह कर भी पैसा कमा रहे हैं। ऐप्पल की रिलीज और ब्लैक फ्राइडे जैसी घटनाओं के लिए स्टोर की लाइन में खड़े होने की नौकरी करते हैं। इनकी प्रति दिन की कमाई भी बढ़िया होती है।

जुलाई में GST collection से भरा सरकारी खजाना, 10.3% की तेजी के साथ 1.82 करोड़ रहा

प्रोफेशनल मोर्नर

अब तो शायद ही आप इस बात पर यकीन करेंगे की रो कर भी पैसे कमाए जा सकते हैं। जी हां यह सच है। चीन के साथ कुछ अफ्रीकी और मध्य पूर्वी देशों में यह एक जाना पहचाना पेशा है। आप हैरान होंगे ये सुनकर कि रोने के भी पैसे मिलते हैं। प्रोफेशनल मोर्नर शव यात्रा में शामिल होते हैं और डिमांड होने पर नकली रोते हैं। इन लोगों की कमाई घंटे के हिसाब से होती है।

MP Weather Alert: आंधी तूफान के साथ इन जिलों में होगी भयंकर बारिश, 40 जिलों को चेतावनी जारी

Golf-Ball Diver

गोल्फ खिलाड़ियों का गेंदों को इकट्ठा करने में काफी टाइम वेस्ट हो जाता है। ऐसे में गेंदो को वापस लाने के लिए गोल्फ कोर्स गोल्फ-बॉल डाइवर्स को हायर किया जाता है। इनका काम सिर्फ बॉल को प्लेयर के पास लाना होता है।

27 corporation boards में हजारों करोड़ों का भ्रष्टाचार

टेडी-बियर रिपेयर टेक्निशियन

कई टेडी शॉप्स में नरम और मुलायम खिलौनों की मरम्मत के लिए सर्जन हायर किए जाते हैं ताकि फट चुके टेडियों के पार्ट्स और आंखें दोबारा से सिलीं जा सकें। क्यूट से टेडी को रिपेयर करने की जॉब सुनने में जितनी मजेदार है, करने में भी उतनी आसान है। इसमें सैलरी भी काफी अच्छी मिलती है।

पांडा फ्लफर

पांडा एक संकटग्रस्त प्रजाति है और इन्हें प्रजनन करने में बहुत दिक्कत आती है। इन शर्मीले जानवरों को मूड में लाने के लिए, चीन के पांडा फ्लफर पंख का उपयोग करते हैं और बेहद सावधानी से काम करते हैं ताकि वे प्रदर्शन कर सकें। यह जॉब भी बेहद आसान और सिंपल होती है।

Viral Chutkule: गोलू- कल मैंने रॉकेट छोड़ा तो सीधे सूरज से जा टकराया, भोलू- क्या बात कर रहा है? फिर…

चीफ लिसनिंग ऑफिसर

चीफ लिसनिंग ऑफिसर की नौकरी भी अजीब नौकरियों में से एक है, जिसमें आराम के साथ काफी अच्छी सैलरी मिलती है। सिर्फ आपको दूसरों की बात सुनने के पैसे मिलते हैं। कई कंपनियां अपने ब्रांड के रिव्यू सुनने के लिए चीफ लिसनिंग ऑफिसर को हायर करते हैं।

GK Quiz: आंख है पर अंधी हूं, पैर है पर लंगड़ी हूं, मुंह है पर मौन हूं, बताओ मैं कौन हूं?