MP Weather Update: प्रदेश में बारिश का रेड, ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी, इन जिलों के स्कूल-आंगनबाड़ियों में कर दी छुट्टी

आज शनिवार को मध्य प्रदेश के 47 जिलों में ज़्यादा तेज वर्षा के रेड अलर्ट सहित ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज सारे जिलों में भारी वर्षा होने के आसार है। भोपाल, सीहोर और हरदा जिले में लगातार भारी बारिश की वजह से आज 3 अगस्त को स्कूल और आंगनबाड़ियों में छुट्टी एलान कर दी गई है।

MP में रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने आज शनिवार को प्रदेश के 7 जिलों में ज़्यादा तेज वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया है। इनमें- रायसेन, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा और मंडला जिले जुड़े हैं। इन जिलों में मूसलाधार वर्षा के आसार है।

18 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

प्रदेश के 18 जिलों में आज तेज वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इनमें से विदिशा, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, देवास, सीधी, रीवा, मऊगंज, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, पन्ना, दमोह और पांढुर्णा जुड़े हैं। इन जिलों में तेज वर्षा के आसार है।

तीन जिलों में स्कूल-आंगनबाड़ी बंद

मध्य प्रदेश में लगातार जारी वर्षा की वजह से भोपाल, हरदा और सीहोर में आज शनिवार को स्कूल-आंगनबाड़ी में छुट्टी एलान की गई है। इस संबंध में जिला कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने की बात बोली है