MP Primary Teacher Recruitment: अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर, हाई कोर्ट का आदेश – 18000 प्राथमिक शिक्षकों की होगी भर्ती

MP Primary Teacher Recruitment: मध्य प्रदेश के उन उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है जो प्राथमिक शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे हैं 2022 से रुकी हुई इस भर्ती पर हाईकोर्ट ने फैसला लिया है और लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) को भर्ती करने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं जल्द ही मध्य प्रदेश में 18000 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

इस खबर से प्राथमिक शिक्षक की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों में खुशी की लहर है। बता दे की प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती 2022 में निकली थी इसको लेकर कई याचिका कोर्ट में लगी थी इसका निस्तारण करते हुए हाईकोर्ट ने यह फैसला सुनाया है।

MP Weather Update: एमपी में बरस रही आसमानी आफत, कई जिलों में स्कूल और आंगनबाड़ी बंद, 47 जिलों में अत्यधिक बारिश की चेतावनी

18000 पदों पर होगी भर्ती

प्राथमिक शिक्षकों की 18000 पदों पर होने वाली भर्ती का ये फैसला High Court के जजों की डबल बेंच ने सुनाया है। 1 जनवरी 2024 की स्थिति में याचिकाकर्ताओं की आयु को 21 वर्ष की गणना कर नियुक्ति पत्र जारी करने के आदेश दिए। पात्रता परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की न्यूनतम सीमा को लेकर विवाद था।

MPPSC Recruitment 2024 : मप्र स्वास्थ्य विभाग में निकली 1085 पदों पर भर्ती, 13 तारीख से कर सकेंगे अप्लाई, जल्दी करें

13 याचिकाओं का किया निराकरण

हाईकोर्ट ने प्राथमिक शिक्षकों के मामले पर सुनवाई करते हुए याचिकाओं का निराकरण कर दिया है हाईकोर्ट ने 1 जनवरी 2024 की स्थिति में याचिकाकर्ताओं की आयु को 21 वर्ष की गणना कर नियुक्ति पत्र जारी करने के आदेश दिए हैं। जबलपुर की डिवीजनल बेंच जस्टिस संजीव सचदेवा और जस्टिस विनय सराफ की खंडपीठ ने 2022 से लंबित 13 याचिकाओं का निराकरण करते हुए आदेश दिए हैं।

Viral Chutkule: बॉस के जोक पर पूरी टीम हंसने लगी लेकिन संजू नहीं हंसा, बॉस…….