भारत हॉकी टीम पहुंची सेमीफाइनल में, ब्रिटेन को हराया

पेरिस ओलिंपिक में इंडियन हॉकी टीम सेमीफाइनल में चली गई है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंडिया ने ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया। फुलटाइम मैच में दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबर था।

शूटआउट में भारत ने लगातार 4 गोल किए। ब्रिटेन की टीम सिर्फ 2 गोल कर पाई। इंडियन गोलकीपर श्रीजेश जीत के हीरो रहे, जिन्होंने शूटआउट में 2 गोल बचाए। इस पूरे मैच में उन्होंने 11 पेनल्टी कॉर्नर सेव किए हैं। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला जर्मनी और अर्जेंटीना के विजेता से कल 6 अगस्त को होगा।

भारतीय टीम की यह जीत इसलिए भी खास है, क्योंकि टीम सिर्फ 10 खिलाड़ियों से खेल रही थी। 60 मिनट के खेल में 48 मिनट इंडियन डिफेंडर अमित रोहिदास मैच से बाहर रहे। उन्हें रेफरी ने 12वें मिनट में रेड कार्ड दिया था, हालांकि रेफरी का यह निर्णय विवादों में आ गया। पूर्व इंडियन ओलिंपियन जुगराज सिंह ने बोला कि इस फाउल के लिए यलो कार्ड देना ही काफी था।

आखिरी टूर्नामेंट खेल रहे हैं श्रीजेश

2 गोल बचाने वाले पीआर श्रीजेश अपना आखिरी टूर्नामेंट खेल रहे हैं। 36 साल इस अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कुछ दिन पहले बोला था- ‘पेरिस ओलिंपिक उनका आखिरी इंटरनेशनल टूर्नामेंट होगा।’