अब दुनिया के किसी भी कोने में राखी पंहुचा सकेंगी बहनें, डाक विभाग उपलब्ध कराएगा वाटर प्रूफ लिफाफा

बहनें स्पीड पोस्ट के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में अपनी राखी भिजवा सकती हैं। डाक विभाग राखियों को किसी भी हाल में भाई के पते पर पहुचाएगा। इस बार भाइयों के पास राखी पहुंचने में देरी नहीं होगी। इसके लिए डाक विभाग की तरफ से खास तैयारियां की गई हैं।

बहनों की राखी को सुरक्षित भाइयों तक पहुंचने के लिए डाक विभाग द्वारा वाटर प्रूफ लिफाफा उपलब्ध कराया गया है। डाकघर से यह लिफाफा 10 रुपये में खरीद सकते है, जोकि बारिश या पानी के संपर्क में आने से खराब नहीं होगा। वहीं, डाक के साथ लिफाफा पहुंचाने के दौरान कटेगा या फटेगा भी नहीं।

आने वाली 19 अगस्त को रक्षाबंधन त्योहार है। डाक विभाग द्वारा राखियां भिजवाने के लिए सभी डाकघरों में अलग से टीम नियुक्त करने के निर्देश दिए हैं। यह टीम छुट्टी के दिन भी डाक के माध्यम भाई तक राखी का लिफाफा पहुंचाएगी। महिलाएं किसी भी डाक घर में जाकर राखी पंजीकृत या स्पीड पोस्ट के ज़रिए से अपने भाइयों को भेज सकती हैं।

शगुन भी पहुंचेगा बहनों तक

रक्षाबंधन त्योहार पर बहनों के लिए शगुन प्लान भी शुरू हो गई है। कोई भाई अपनी बहन को राखी पर शगुन भेजना चाहता है तो वह कार्य दिवस पर अपने नजदीकी डाकघर में जाकर रुपये जमा करा सकता है। अगले दिन ही शगुन के रुपयों को डाक विभाग के कर्मचारी उनकी बहन तक पहुंचा देंगे।