मुख्यमंत्री बनने लॉबिंग कर रहे डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल: Abhay Mishra

स्वतंत्र समय, भोपाल

सेमरिया से कांग्रेस विधायक अभय मिश्रा ( Abhay Mishra ) ने आरोप लगाया है कि डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल मुख्यमंत्री बनने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। विधायक ने सीएम डॉ. मोहन यादव को एक पत्र भी लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा- जिस शख्स को आपने डिप्टी सीएम बनाया, वह आपके ही खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है।

Abhay Mishra ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

कांग्रेस विधायक अभय मिश्रा ( Abhay Mishra ) ने 4 अगस्त को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि जैसे उत्तरप्रदेश में चल रहा है, उपमुख्यमंत्री मौर्य, योगी जी को निपटाने में लगे हैं। वैसे ही हमारे मुख्यमंत्री मोहन यादव को निपटाकर पद प्राप्त करना चाहते हैं। अभी एक महीने पहले यहां ब्राह्मणों के जितने विधायक थे, मुख्य रूप से भाजपा के और कुछ अन्य दलों के, उनकी पार्टी के बहाने बैठक बुलाई थी। ये लॉबिंग करना चाहते थे। विधायक ने कहा- ये बात अलग है कि कोई इनको स्वीकार नहीं करता और कोई आया भी नहीं। ये कर कुछ न पाएंगे, लेकिन करने का प्रयास करेंगे। आज नहीं तो कल बात खुलेगी, तो मैंने मुख्यमंत्री से पूछा है कि प्रदेश का मुखिया एक ही है या उसमें भी डिवाइडेशन है।

डिप्टी सीएम अधिकारियों पर दबाव बनाते हैं

अभय मिश्रा ने वीडियो भी जारी किया। जिसमें कहा-डीसीएम यानी डिप्टी चीफ मिनिस्टर शुक्ल हमारे क्षेत्र में विकास कार्य रोक रहे हैं। सभी विधानसभाओं में अनावश्यक हस्तक्षेप कर रहे हैं। ये पद का दुरुपयोग कर रहे हैं, जबकि हमारी नॉलेज में इनका पद कैबिनेट द्वारा दिया हुआ दर्जा है। कैबिनेट के मुखिया सीएम होते हैं। इस नाते उनको असीमित अधिकार हैं। इनका दर्जा कैबिनेट मंत्री का है, लेकिन यहां अधिकारियों पर दबाव बनाते हैं कि निलंबित करा देंगे, स्थानांतरित करा देंगे। ये मुख्यमंत्री बनने का प्रयास कर रहे हैं। ये श्रीनिवास तिवारी बनने का प्रयास कर रहे हैं, जबकि श्रीनिवास तिवारी उप मुख्यमंत्री नहीं थे। भगवान के घर से उनको हुनर मिला था। ये उनका कॉपी पेस्ट करना चाहते हैं।