55 जिलों को जल्द मिलेंगे प्रभारी मंत्री : CM Mohan Yadav

स्वतंत्र समय, भोपाल

15 अगस्त के पहले भाजपा हर घर तिरंगा अभियान चलाएगी। 11 अगस्त से प्रदेश भर में तिरंगा रैलियां निकाली जाएंगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने मंगलवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित जिला अध्यक्षों, प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में पार्टी नेताओं से कहा कि आप लोग यह सुनिश्चित करें कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवार, उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों और समाज के विशिष्ट जनों, प्रतिभाओं को आमंत्रण पहुंच जाए। बहुत जल्दी आपको प्रभारी मंत्री मिलेंगे जो 55 जिलों में झंडा वंदन करने जाएंगे।

CM Mohan Yadav ने कहा मोबाइल से फोटोग्राफी करके सर्वे की रिपोर्ट देंगे

प्रभारी मंत्री झंडा वंदन करें तो समाज का सहयोग वहां नजर आए। मुख्यमंत्री ( CM Mohan Yadav ) ने कहा- अब तक पटवारी के माध्यम से फसलों का सर्वे होता था, लेकिन हमने यह तय किया है कि पंचायत में यदि फसल का नुकसान होता है तो उसके सर्वे को डिजिटल करने जा रहे हैं। पंचायत में दो कार्यकर्ता डिजिटल कार्य करने के लिए नियुक्त किए जाएंगे। वे अपने मोबाइल से फोटोग्राफी करके शासन को रिपोर्ट देंगे, ताकि नुकसान होने पर किसान को क्षतिपूर्ति राशि समय से मिल सके। उसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो। उसके लिए आठवीं पास युवा जिनके पास वीडियो कैमरा या अच्छे कैमरे की क्वालिटी वाले मोबाइल हों ऐसे युवा बतौर वॉलेंटियर नियुक्त किए जाएंगे।

पड़ोसी देशों की हालत हम सब देख रहे हैं: यादव

सीएम यादव ने कहा हमारे लिए 15 अगस्त और 26 जनवरी के दो महत्वपूर्ण राष्ट्रीय पर्व विशेष होते हैं। आगामी स्वतंत्रता दिवस पर हाथ में तिरंगा झंडा लेकर जब हम पूरे समाज को जागृत करेंगे। तो इसकी महत्ता और ज्यादा बढ़ जाती है। अगल-बगल के देशों को देखें तो हमारे साथ और हमारे बाद आजाद हुए देशों के लोकतंत्र की हालत क्या हो गई है। दो दिन पहले का बांग्लादेश का घटनाक्रम हमारे सामने है। बगल का पाकिस्तान 14 अगस्त को आजाद हुआ उसके बगल में श्रीलंका की हालत देखी। इनकी ऐसी हालत इसलिए हो रही है क्योंकि उसके साथ समाज में इस प्रकार की चेतना जागृत करने के लिए ऐसे राष्ट्रवादी दलों का अभाव हुआ और उनकी दुर्दशा हुई और हमारे लिए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनी।