Vinesh Phogat Disqualified : पेरिस ओलंपिक से बाहर होते ही बिगड़ी विनेश फोगाट की तबीयत, अस्पताल में कराया भर्ती

Vinesh Phogat Disqualified: पेरिस में ओलंपिक 2024 का आयोजन किया जा रहा है। इसमें भारत का प्रतिनिधित्व कर रही विनेश फोगाट 50 किलोग्राम फ्री स्टाइल कुश्ती का फाइनल मुकाबला खेलना था। उनका मुकाबला अमेरिका की सारा हिल्डब्रांड से होना था। लेकिन नियम के अनुसार उनका वजन ज्यादा निकलने से उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया। डिसक्वालीफाई होते ही विनेश फोगाट की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।

बताया जा रहा है कि रेसलर विनेश फोगाट का 100 ग्राम वजन ज्यादा था। इसी वजह से उन्हें मुकाबले से बाहर होना पड़ा और वह मेडल से चूक गई। इसी वजह से वह बेहोश हो गई और उन्हें अस्पताल भेजा गया।

7 घंटे में जीते तीन मुकाबले (Vinesh Phogat Disqualified)

पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट ने भारत को ओर से अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए मंगलवार को 7 घंटे के भीतर 3 मुकाबले जीतकर 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल में जगह बनाई थी। खबरों के मुताबिक विनेश फोगाट का वजन रात में बढ़ गया था। वजन घटाने के लिए विनेश फोगाट ने रात भर मेहनत की। उन्होंने साइक्लिंग और स्किपिंग की। इस कोशिश में वह ठीक से सोई भी नहीं। इसके बावजूद जब वजन किया गया तो 100 ग्राम ज्यादा निकला।

सबसे तेज अपडेट के लिए हमारे WhatsApp से जुड़िये और रहिये हमेशा अपडेट !
सबसे तेज अपडेट के लिए हमारे WhatsApp से जुड़िये और रहिये हमेशा अपडेट !

प्रधानमंत्री मोदी ने किया ट्वीट

मोदी ने कहा- विनेश, चैंपियंस की चैंपियन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं। आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज की असफलता दुख देती है। काश मैं शब्दों में उस निराशा की भावना को व्यक्त कर पाता जो मैं अनुभव कर रहा हूं

Also Read:Breaking News : पेरिस ओलंपिक में भारत को बड़ा झटका! विनेश फोगाट अयोग्य घोषित