MP Weather Update: प्रदेश में बारिश पर लगी रोक, धूप आने लगी, जोरदार बारिश के लिए IMD ने दिया बड़ा अपडेट

मध्य प्रदेश में भारी वर्षा का दौर रुक गया है। कल मंगलवार को कम जिलों में ही वर्षा हुई। किसी भी जिले में भारी वर्षा नहीं हुई। कल मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक छिंदवाड़ा, नौगांव एवं खंडवा में 3, भोपाल में 2, सागर में 0.6, उज्जैन में 0.4, धार एवं इंदौर में 0.2 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं, मौसम वैज्ञानिकों ने कल गुरुवार से फिर भारी वर्षा के आसार बताए है।

फिर बन रहा नया मौसम तंत्र

बंगाल की खाड़ी में पश्चिम बंगाल के पास हवा के ऊपरी भाग में 1 चक्रवात बनने से इस मौसम प्रणाली के आगे बढ़ने से कल गुरुवार से मध्य प्रदेश में 1 बार फिर बारिश का दौर शुरू होने के आसार है।

भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने आज बुधवार को कई जिलों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। तेज वर्षा के अनुमान वाले जिलों में सीधी सिंगरोली, बालाघाट छिंदवाड़ा पाढुर्णा जिले जुड़े हैं।

वहीं, रीवा, मउगंज, अनुपपुर, शहडोल, डिंडौरी, मंडला, सिवनी, बैतूल, बुरहानपुर, जबलपुर, पन्ना, नर्मदापुरम, रायसेन, उमरिया, मैहर, टीकमगढ़, छतरपुर, नरसिंहपुर, छतरपुर, दमोह, कटनी, सतना, सीहोर, भोपाल, विदिशा, खंडवा, खरगोन, हरदा, आगर, मालवा, शाजापुर, राजगढ़, खंडवा, रतलाम, मंदसौर, उज्जैन, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, श्योपुर, दतिया, निवाड़ी, मुरैना, भिंड में भी बारिश हो सकती है।