Weather Update: दिल्ली समेत कई राज्यों में अगले 2 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Weather Update: दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम लगातार अपना तेवर दिखा रहा है। लगातार बारिश के चलते लोगों को घर से बाहर निकलने में काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दिल्ली NCR एक बार फिर ज़ोरदार बारिश की चपेट में आने वाला है। इसी के साथ मौसम विभाग ने अगले दो दिन के दौरान दिल्ली सहित कई राज्यों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है।

12 अगस्त तक होगी लगातार बारिश

इस दौरान गरज चमक के साथ भारी बारिश तो होगी ही साथ में तेज हवाएँ चलने का अनुमान भी जताया है। वहीं मौसम विभाग का यह भी कहना है कि दिल्ली NCR के इलाकों में 12 अगस्त तक लगातार बारिश होती रहेगी। वही बात अगर पंजाब और हरियाणा की करें तो यहाँ भी अलग अलग स्थानों पर तेज़ बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। साथ ही भारी बारिश के साथ बिजली भी चमक सकती है।

राजस्थान में ज़ोरदार बारिश से लोगों का हाल बेहाल

वहीं हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश की संभावना नज़र आ रही हैं। साथ ही राजस्थान में भी ज़ोरदार बारिश से लोगों का हाल बेहाल हो रहा है। ख़ासतौर पर दिल्ली NCR में आने वाले 2 दिनों तक लगातार गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। वहीं IMD के मुताबिक़ अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

पहाड़ी इलाकों में बारिश का रौद्र रूप

ग़ौरतलब है कि उत्तरी भारत में मॉनसून के प्रभाव से मुसलाधार बारिश हो रही है। ख़ासकर पहाड़ी इलाकों पर ज़ोरदार बारिश देखने को मिल रही है। यहाँ पर बारिश का रौद्र रूप दिखाई दे रहा है। बादल फटने की वजह से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बाढ़ का ख़तरा और भी ज़्यादा बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है। वहीं राजस्थान के जोधपूर में भी भारी बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति बन गई है।

बारिश के चलते कई राज्यों में स्कूलों की छुट्टी की घोषणा

इसके अलावा कई राज्यों में स्कूलों की छुट्टी को लेकर घोषणा भी कर दी गई है। वही बात अगर अगले 24 घंटे के दौरान की करें तो दक्षिणी राजस्थान, गुजरात, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी बारिश के साथ साथ आँधी तूफ़ान की भी संभावना है। वही बारिश के चलते तापमान में भी लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है।