Success Story: अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी छोड़ शुरू किया बिजनेस, अब एक करोड़ का है टर्नओवर, जानें किरु मइक्‍कापिल्लई की कहानी

Success Story: कई ऐसे लोग होते हैं जो मुश्किलों के आगे हार नहीं मानते हैं और अपने मुश्किलों से लड़कर कामयाबी हासिल करते हैं। आज के समय में लोग बिजनेस करना चाहते हैं वहीं कुछ लोग खेती की बिजनेस करके भी काफी आगे बढ़ जाते हैं।आज हम तमिलनाडु के एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएंगे जो की खेती से जुड़े बिजनेस से करोड़पति बन गया।किरु मइक्‍कापिल्लई सफल कारोबारी बन चुके हैं। वह अमेरिका से करोड़ों की नौकरी छोड़कर अपने गृह नगर सलाम आगे और यहां उन्होंने घरेलू फूड ब्रांड की शुरुआत की। इसका नाम उन्होंने द डिवाइन फूड्स रखा।

साल 2018 में भारत लौटने से पहले किरु ने सॉफ्टवेयर कंपनी और एक अमेरिकी बैंक में काम किया। वह यूनिवर्सिटी ऑफ मैसाचुसेट्स डार्टमाउथ से MBA हैं। उन्होंने पहले इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और दिसंबर 2019 में अपनी बचत से स्टार्टअप की शुरुआत की। वह उच्च गुणवत्ता वाली हल्दी का उत्पादन करते थे और उनका व्यवसाय सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी फैला था।

2018 में लिया था नौकरी छोड़ने का फैसला (Success Story)

Success Story
Success Story

किरु मइक्‍कापिल्लई का सफर प्रेरणादायक है। उन्होंने अमेरिका में एक सफल करियर को पीछे छोड़कर अपने जुनून को चुना। भारत में व्यापार की संभावनाओं को पहचानते हुए किरु ने अपने गृहनगर में वापसी की। एक ऐसा उद्यम शुरू किया जो स्थानीय उपज को वैश्विक मंच पर ला रहा है। अपनी छुट्टियों के दौरान भारत आने पर किरु ने हमेशा व्यावसायिक विचारों पर मंथन किया। संभावित मौकों की तलाश भी की। हालांकि, उन्हें एहसास हुआ कि वह भारत में रहकर ही अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। ऐसे में 2018 में उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और सेलम लौट आए।

सबसे तेज अपडेट के लिए हमारे WhatsApp से जुड़िये और रहिये हमेशा अपडेट !
सबसे तेज अपडेट के लिए हमारे WhatsApp से जुड़िये और रहिये हमेशा अपडेट !

कंपनी शुरू करने में लगा दी पूरी कमाई (Success Story)

Success Story
Success Story

अमेरिका से नौकरी छोड़ने के बाद केरु ने अपनी सारी बचत लगाकर अपना बिजनेस द डिवाइन फूड्स की शुरुआत की. उनका उद्देश्य केवल भारत नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना उत्पाद बेचना था। आज उनका व्यवसाय करोड़ के टर्नओवर का दावा करता है। आज वह हर महीने करोड़ों रुपए कमाते हैं। कीरु की कहानी हमें बताती है कि हमें कभी भी मुश्किलों से नहीं हारना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए

Also Read:Breaking News : पेरिस ओलंपिक में भारत को बड़ा झटका! विनेश फोगाट अयोग्य घोषित

Leave a Comment