Success Story: मध्य प्रदेश की दो सगी बहनो ने पास किया MPPSC, कड़ी मेहनत से पाई सफलता, प्रेरणादायक है कहानी

Success Story: ​कहते हैं जब इंसान कुछ बड़ा करना चाहता है तो उसके लिए उसका रास्ता नहीं रुकती और हर मुश्किल परिस्थिति में वह अपना मंजिल बना ही लेता है। मध्य प्रदेश के दो बहन है आकांक्षा और ऋषिका ने इस बात को सच कर दिखाया है।

मध्य प्रदेश की बेटियां आज के समय में हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही है। MPPSC, PCS जैसे मुश्किल परीक्षाओं में भी आज के समय में मध्य प्रदेश की बेटियां आगे बढ़ रही है। एक ऐसी कहानी सामने आई है मध्य प्रदेश के बालाघाट से जहां दो बहनों ने MPPCS की परीक्षा को पास किया है और एसडीओ बन गई है। सगी बहनें आकांक्षा और ऋषिका एसडीओ बन गई है और मध्य प्रदेश का नाम रोशन किया है. आकांक्षा अब मध्य प्रदेश अभियांत्रिकी सेवा में एसडीओ के पद पर सेवाएं देगी वहीं छोटी बहन ऋषिका एमपी पावर ट्रांसमिशन बिजली विभाग जबलपुर में अपनी सेवा देने वाली है.

एक साथ दो बहने बनी एसडीओ (Success Story)

यहां दो बहने एक साथ एसडीओ बन गई है. आपको बता दे उनके पिता रमेश कुमार ग्रामीण यांत्रिकी सेवा से रिटायर्ड एसडीओ है और कांति उईके बालाघाट शासकीय पॉलिटेक्निक से सीनियर लेक्चरर है. उनकी बेटी आकांक्षा और ऋषि का बचपन से ही पढ़ने में काफी होना आरती और 2019 में ग्वालियर के MITS कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की।

Also Read:Breaking News : अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश फोगाट बेहोश, अस्पताल में भर्ती

कुछ बड़ा करने का था सपना (Success Story)

ग्रेजुएशन के बाद आकांक्षा का बिजली विभाग में इंजीनियर के पद पर चयन हो गया। लेकिन उन्हें बचपन से ही कुछ बड़ा करने की चाहत अंदर बनी हुई थी। इस बात को मन में लेते हुए बिजली विभाग की नौकरी के साथ-साथ एमपीपीएससी की तैयारी को जारी रखा। जिसका परिणाम भी उनको मिला। बीते दिनों उनका चयन एमपी राज्य अभियांत्रिकी सेवा में एसडीओ के पद पर हो गया।

सबसे तेज अपडेट के लिए हमारे WhatsApp से जुड़िये और रहिये हमेशा अपडेट !
सबसे तेज अपडेट के लिए हमारे WhatsApp से जुड़िये और रहिये हमेशा अपडेट !

वह बैतूल में बिजली विभाग में कार्यरत है। आपकों बता दें कि इस दौरान आकांक्षा का तीन और सर्विस के लिए चयन हुआ। जिसमें डब्लू आर डी, एमपी हाउसिंग बोर्ड और एमपी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग शामिल है।इन तीनों विभाग में भी सब इंजीनियर पद के लिए चयन हुआ है। आकांक्षा एमपीपीएससी 2021 की मेंस को पास किया है