इनफ़ोसिस मप्र में बनाएगा सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस, कॉग्निजेंट करेगी निवेश, बेंगलुरू में सीएम ने उद्योगपतियों को दिया निवेश का न्योता

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कल बुधवार को बेंगलुरू में उद्योगपतियों के साथ निवेश पर बातचीत की। उन्होंने हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड पर जाकर कंपनी को मप्र में यूनिट को बनाने का निमंत्रण दिया। राउंड टेबल बातचीत में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बोला कि उद्योगों की स्थापना और उद्यमियों को प्रोत्साहन देने से मध्यप्रदेश सभी क्षेत्रों में उन्नति करेगा।

इंफोसिस की ग्लोबल डिलीवरी हेड बिंदिया राज ने मप्र में एआई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाने को बोला। उन्होंने बोला- इससे प्रदेश के स्थानीय कौशल को निखारने और नौकरी देने में सहायता मिलेगी। कॉग्निजेंट के सीईओ राजेश नांबियार ने बोला कि हमारी कंपनी मध्यप्रदेश में उद्योग बनाएगी।

नैस्कॉम करेगा राज्य में निवेश

मुख्यमंत्री के साथ बातचीत में नैसकॉम कॉग्निजेंट, इंफोसिस और टीसीएस समेत कई कंपनियां शामिल थी। इसमें आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर की कंपनियों को मप्र की निवेश नीतियों और सुविधा के बारे में जानकारी दी। नैसकॉम भारतीय टेक्नोलॉजी सेक्टर का बहुत बड़ा समूह है। बातचीत में मप्र को टेक्नोलॉजी निवेश का हब बनाने पर बात की गई।

एचएएल लगाएगा मप्र में यूनिट

बेंगलुरू जाते ही मुख्यमंत्री हिन्दुस्तान एयरोनॉटिकल लिमिटेड गए। यहां वे स्वदेशी टेक्नोलॉजी से निर्मित लाइट कॉम्बेट एयरक्राफ्ट तेजस में भी बैठे। डॉ. यादव ने बोला कि एचएलए की तरफ से एयरोस्पेस एवं रक्षा में से किसी 1 विंग की मप्र में स्थापना होनी चाहिए। निवेश हुआ तो सिंगल विंडो से कार्यवाही पूरी होगी।