इंदौर में सड़क को बाधित कर रही दरगाह को किया शिफ्ट, भारी पुलिस बल की मौजूदगी में हुआ ये काम

इंदौर में सड़कों को चौड़ा किया जा रहा उसी दौरान धर्मस्थल भी बाधक बन रहे है। अब उन्हें भी हटा रहे है या शिफ्ट कर रहे है। शहर के पश्चिमी क्षेत्र बियाबानी मेें कल गुरुवार सुबह एक दरगाह को शिफ्ट किया। प्रशासन ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में इस काम को पूरा किया।

दरगाह शिफ्ट करने के लिए पहले मंजूरी भी ले ली गई थी,लेकिन मौके पर कोई वाद- विवाद न हो, इसके लिए पुलिस बल को बुलाया गया था। दरगाह हटाने के लिए सुबह 7 बजे रिमूवल गैंग मौके पर गई थी।

एडीएम की सहमति मिलने के बाद पहलेे जेसीबी से दरगाह के उपर लगे शेड को हटाया गया। इसके बाद कर्मचारियों ने धीरे-धीरे सब्बल की सहायता से दरगाह को शिफ्ट करना शुरू किया। इस काम मेें 1 घंटे का वक़्त लगा।

इसके बाद दरगाह को सेवाकुंज हॉस्पिटल के पास शिफ्ट किया गया। इससे पहले इंदौर मेें व्हाइट चर्च रास्ते को चौड़ा करने में बाधक 1 मजार को 10 साल पहलेे रात को हटाया था।

खतरनाक मकान हटाया

शहर के खतरनाक घरों को हटाने का अभियान नगर निगम ने शुरू कर दिया हैै। बुधवार को 3 बने हुए मकान को तोड़ा गया था। कल गुरुवार को बड़ा गणपति इलाके में 1 खतरनाक घर को हटाया गया। यह घर 80 साल पुराना है और काफी इलाका जर्जर हो गया था।

घर हटाने पहुंचे अफसरों के सामने विरोध किया गया। घर में रह रहे लोगों ने कहा था कि यदि पूरा घर तोड़ डोज तो उन्हें दिक्क्त होगी। इसके बाद अफसरों ने घर के सिर्फ खतरनाक हिस्सों को हटाया।