सुप्रीम कोर्ट ने दी मनीष सिसोदिया को जमानत, खबर सुन रो पड़ीं आतिशी

दिल्ली शराब नीति में अनियमितताओं के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ‘आप’ नेता मनीष सिसोदिया को जमानत दे दी है। मामले पर सिसोदिया के वकील ऋषिकेश कुमार ने बोला कि कोर्ट ने कहा- यदि आपके पास सबूत हैं तो छेड़छाड़ का कोई मामला नहीं बनता है। आपने उन्हें इतने लंबे वक़्त तक जेल में रखा है जो जमानत के सिद्धांतों के खिलाफ है। चाहे ईडी का मामला हो या धारा 45 का… जमानत का खास नियम लागू होता है।

‘आप’ नेता को जमानत मिलने के बाद प्रतिक्रियाएं आने लगी है। पार्टी नेता संजय सिंह ने बोला कि हमारे नेताओं पर लगे आरोप गलत हैं। सिसोदिया के 17 महीने खराब कर दिए है। ये सच की जीत है। उनके ये 17 महीने कौन वापिस लौटाएगा। उन्होंने बोला कि जल्द ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी जमानत मिलेगी। हमें आशा है कि अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन को भी न्याय मिलेगा और वे जल्द ही जेल से बाहर आ जाएंगे।

किसने क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से मनीष सिसोदिया को जमानत दिए जाने पर ‘आप’ नेता राघव चड्ढा ने बोला – आज पूरा देश खुश है।
‘आप’ सांसद संजय सिंह ने बोला – यह जीत सच की है, अदालत के निर्णय ने तानाशाही पर चाटा मारा है। सिसोदिया को राजनीतिक प्रतिशोध के तहत जेल में डाला गया। इससे हमारी पार्टी को और मजबूती मिली।

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि मनीष सिसोदिया को 10 लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की 2 जमानतों पर रिहा किया जाए।
मनीष सिसोदिया 17 महीने से हिरासत में हैं और अभी तक सुनवाई शुरू नहीं हुई। इस तरह वह जल्द सुनवाई के अधिकार से वंचित हुए हैं।
मनीष सिसोदिया को जमानत के लिए निचली अदालत भेजना न्याय का अपमान करना होगा।
मनीष सिसोदिया को जमानत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बोला कि समय आ गया है कि निचली अदालतें और हाई कोर्ट इस सिद्धांत को समझें कि जमानत नियम है और जेल अपवाद है।

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

सुप्रीम कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया को जमानत दे दी है। जमानत देने पर पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बोला कि हमारे सिस्टम में नियम है- जेल नहीं जमानत…वह करीब 2 साल बाद बाहर आ रहे हैं, यह पहले ही हो जाना चाहिए था।