Weather Update : अगले 24 घंटों में दिल्ली सहित यूपी-उत्तराखंड में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update : भारत में मौसम की स्थिति इन दिनों काफी विविध है। उत्तर भारत में मौसम ठंडा और शुष्क है, जबकि दक्षिण भारत में भारी वर्षा हो रही है। पश्चिमी और पूर्वी तटों पर भी बारिश की संभावना बनी हुई है। अगले कुछ दिनों में, देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम की स्थिति में बदलाव देखने को मिल सकता है। दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।

वहीं विशेष रूप से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग की सलाह है कि इन क्षेत्रों में सावधानी बरतें और स्थानीय मौसम अपडेट पर ध्यान दें। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और उत्तर भारत के राज्यों में भारी बारिश का सिलसिला अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकता है।

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, और उत्तर प्रदेश में बारिश का मौसम अगले 3-5 दिनों तक बने रहने की संभावना जताई है। वहीं वर्तमान मौसम परिस्थितियों के आधार पर, विभिन्न राज्यों में तापमान की स्थिति में हो सकती है। राज्य में अब तक सीजन की 103% बारिश हो चुकी है। दिल्ली में 30-35°C (उच्च नमी के साथ) वहीं हिमाचल प्रदेश*: 15-25°C (हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में तापमान कुछ कम हो सकता है) इसके अलावा उत्तराखंड में 20-30°C और पंजाब में 30-35°C है। हरियाणा में 30-35°C है। उत्तर प्रदेश में 30-35°C है।