केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने पंजाब CM को लिखा पत्र, बयां किए हालात, कहा – परेशान हो गए NHAI अधिकारी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने पंजाब में राष्ट्रीय राजमार्गों की परियोजनाओं और उनके रखरखाव को लेकर चिंता व्यक्त की है। गडकरी ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वे इन परियोजनाओं की प्रगति पर ध्यान दें और संबंधित विभागों को आवश्यक निर्देश दें ताकि इन राजमार्गों का निर्माण और रखरखाव समय पर और गुणवत्ता के साथ पूरा हो सके।

गडकरी ने पंजाब सरकार को दी चेतावनी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में पंजाब सरकार को चेतावनी दी है कि यदि राज्य में जारी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में कोई रुकावट या विलंब होता है, तो केंद्र सरकार उन परियोजनाओं को बंद कर देगी। उन्होंने पंजाब सरकार से परियोजनाओं की प्रगति में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए तत्काल कदम उठाने का अनुरोध किया है। गडकरी ने यह भी कहा कि यदि राज्य सरकार इन परियोजनाओं में आवश्यक सहयोग नहीं देती है, तो केंद्र सरकार अपने संसाधनों को कहीं और उपयोग करेगी।

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने दिया ये जवाब

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि पंजाब सरकार विकास कार्यों में पूरी तरह से सहयोग कर रही है और केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे परियोजनाओं को रोकने का कोई इरादा नहीं है। चीमा ने गडकरी के आरोपों को निराधार बताया और कहा कि पंजाब सरकार ने हमेशा से विकास कार्यों को प्राथमिकता दी है और आगे भी देती रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार किसी भी परियोजना को समय पर पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

पूर्व विधायक अरविंद खन्ना ने चेतावनी का किया समर्थन

पूर्व विधायक अरविंद खन्ना ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की चेतावनी का समर्थन करते हुए कहा कि गडकरी की चिंता जायज है और पंजाब सरकार को विकास परियोजनाओं में हो रही देरी को गंभीरता से लेना चाहिए। खन्ना ने यह भी कहा कि अगर राज्य सरकार समय पर काम पूरा नहीं करती है, तो इससे राज्य के लोगों को नुकसान होगा और विकास कार्यों में बाधा आएगी। उन्होंने पंजाब सरकार से अपील की कि वे केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करें और परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं।