हर खिलाड़ी अपने देश को जीत दिलाना चाहता है : Vivek Sagar

स्वतंत्र समय, भोपाल

पेरिस ओलिंपिक में भारत के लिए ब्रांज पदक जीतने वाली हॉकी टीम में मध्यप्रदेश के सितारे विवेक सागर ( Vivek Sagar ) का संडे को भोपाल पहुंचने पर स्वागत किया गया। एमपी पुलिस में डीएसपी इटारसी के चांदौन गांव के निवासी विवेक का खेल मंत्री विश्वास सारंग और पुलिस अफसरों ने स्वागत किया। विवेक सोमवार को राजधानी में निकलने वाली तिरंगा यात्रा में शामिल होने भोपाल आए हैं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी इस यात्रा में शामिल होंगे।

मंत्री विश्वास सारंग ने विमानतल पर Vivek Sagar का स्वागत किया

भारत के हीरो विवेक सागर ( Vivek Sagar ) जैसे ही विमानतल के बाहर निकले पूरा लॉबी उनके जयकारों और ढोल-नगाड़ों से गूंज उठा। मंत्री सारंग की मौजूदगी में सागर के स्वागत में एयरपोर्ट से टीटी नगर स्टेडियम रैली निकाली गई। मां कमला देवी, पिता रोहित सागर और भाई विद्यासागर भी साथ आए हैं। जानकारी के अनुसार राजधानी के नरेला विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय विधायक एवं खेल व युवा कल्याण मंत्री विश्वास सारंग के नेतृत्व में सोमवार को तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। इसमें विवेक सागर भी तिरंगा लेकर शामिल होंगे।

दूसरी बार ओलंपिक में प्रतिनिधित्व

मप्र के सितारे विवेक सागर ने दूसरी बार ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व किया है। टोक्यो में ब्राँज जीतने वाली टीम में भी वे शामिल थे। मीडिया से चर्चा में विवेक सागर ने बताया कि सेमीफाइनल में मिली हार हमारे लिए हार्ट ब्रेकिंग थी। टीम का कोई भी सदस्य पूरी रात सो नहीं पाया। सभी को मलाल रहा कि काश और अच्छा कर सकते। हर खिलाड़ी अपने देश को जीतता देखना चाहता है। उन्होंने बताया कि जब ब्राँच मेडल जीते तो हम सभी के लिए बहुत खुशी का पल था। गोलकीपर श्रीजेश का लास्ट टूर्नामेंट था, तो मेडल हमने उन्हीं को डेडिकेट किया है। राज्य सरकार ने ओलिंपिक पदक जीतने पर विवेक सागर के लिए एक करोड़ रुपए के नगद पुरस्कार की घोषणा पहले ही कर दी है। जीतने के बाद मुख्यमंत्री यादव ने भी उनसे वीडियो कॉल पर बात कर बधाई दी थी।