रेप पीड़िता जूनियर डॉक्टर मामले की जांच अब CBI करेगी

स्वतंत्र समय, कोलकाता

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले की जांच अब सीबीआई ( CBI ) करेगी। कलकत्ता हाईकोर्ट ने यह बड़ा फैसला सुनाया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि पुलिस अगर रविवार तक जांच पूरी नहीं करती है, तो मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाएगा। हालांकि, पीडि़ता के माता-पिता चाहते थे कि मामले की सीबीआई जांच की जाए।

जांच बुधवार सुबह तक CBI को सौंपने का आदेश

सोमवार को जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनसे मिलने पहुंचीं थीं, तब भी उन्होंने इसकी मांग की थी। कलकत्ता हाईकोर्ट ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई की और जांच को हर हाल में बुधवार सुबह तक सीबीआई ( CBI ) को सौंपने का आदेश दिया। तीन हफ्ते बाद मामले की अगली सुनवाई होगी। पूरी जांच हाईकोर्ट की निगरानी में होगी। इससे पहले हाईकोर्ट ने पुलिस को दोपहर एक बजे तक केस की पूरी जानकारी देने को कहा था। इसमें कोर्ट के सामने कई नई जानकारियां सामने आईं।

शव देखने के लिए करना पड़ा 3 घंटे इंतजार

लड़की के माता-पिता का आरोप था कि उन्हें तीन घंटे तक शव के पास नहीं जाने दिया गया। लेकिन पुलिस ने कोर्ट में इस दावे को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि घटना के कुछ देर बाद ही पेरेंट्स जैसे पहुंचे, उन्हें शव के पास जाने दिया गया। राज्य सरकार के वकील ने उस दिन का पूरा घटनाक्रम बताया। कहा-अस्पताल से पुलिस स्टेशन को सुबह 9.30 बजे कॉल किया गया था। बाद में आरजी कर हॉस्पिटल के असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ने 2 बार फोन किया। सुबह 10.10 बजे चौकी पर खबर आई। उसके बाद आला अधिकारियों को सूचना दी गई। करीब 11.00 बजे होमिसाइड टीम अस्पताल पहुंच चुकी थी।