MP News: वायनाड और मध्य प्रदेश में बाढ़ पीड़ितों के घर बनाने में मदद करेगी युवा कांग्रेस, एक माह में जुटाया जाएगा फंड

MP News: मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस ने केरल के वायनाड और मध्य प्रदेश में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए मदद की घोषणा की है। प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि युवा कांग्रेस वायनाड में बाढ़ से प्रभावित घरों के निर्माण के लिए धन जुटाएगी और मध्य प्रदेश में भी बाढ़ से प्रभावित मकानों की मरम्मत के लिए सहायता करेगी। इसके लिए कार्यकर्ता आगामी एक महीने में ब्लॉक स्तर पर राशि जुटाएंगे।

मितेंद्र सिंह ने बताया कि वायनाड में 40 से 50 मकान बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुए

मितेंद्र सिंह ने बताया कि वायनाड में 40 से 50 मकान बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुए हैं। युवा कांग्रेस दो से तीन मकानों के पुनर्निर्माण के लिए धन जुटाएगी। इसके अतिरिक्त, मध्य प्रदेश में भी बाढ़ से प्रभावित जिलों में घरों के पुनर्निर्माण के लिए राशि उपलब्ध कराई जाएगी। मितेंद्र सिंह ने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस के निर्देश पर मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस राहत, पुनर्वास, और पुनर्निर्माण के लिए SOSIYC को योगदान देने के लिए ब्लॉक और पंचायत स्तर पर अभियान चलाकर क्राउड फंड जुटाएगी। उन्होंने बताया कि देश और प्रदेश में बाढ़ से हुई तबाही में भारी नुकसान हुआ है, और राहुल गांधी ने प्रभावित लोगों के नुकसान की चिंता जताई है।

क्राउड फंड जुटाने के लिए सभी प्रदेशों को निर्देशित किया

मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह यादव ने पत्रकार वार्ता में बताया कि भारतीय युवा कांग्रेस ने SOSIYC अभियान के तहत क्राउड फंड जुटाने के लिए सभी प्रदेशों को निर्देशित किया है। मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस ने इस पहल की शुरुआत कर दी है और एक लिंक प्रदान की है, जिसमें एक QR कोड होगा। इस QR कोड को स्कैन करके लोग अपनी क्षमता अनुसार योगदान कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मदद की कोई निर्धारित राशि नहीं है लोग अधिकतम या न्यूनतम राशि भेज सकते हैं। यह पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होगी।