उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी, मध्‍य प्रदेश में बीएड, एमएड सहित अन्य पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए बढ़ाई तारीख, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

मध्य प्रदेश के बीएड कॉलेजों में नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन (एनसीटीई) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अतिरिक्त चरण के तहत आवेदन की तिथि बढ़ा दी गई है। नए पंजीकरण 21 से 23 अगस्त तक किए जा सकेंगे, और इसी दौरान हेल्प सेंटर पर दस्तावेजों का सत्यापन भी होगा। दूसरे अतिरिक्त चरण में पंजीकृत अप्रवेशित और नए पंजीकृत आवेदक शिक्षण संस्थाओं का चयन फिर से कर सकेंगे। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं।

जारी अधिसूचना के अनुसार, बीएड, एमएड, बीपीएड, एमपीएड, बीएबीएड समेत बीएड पार्ट-टाइम तीन वर्षीय पाठ्यक्रमों के लिए राज्य शिक्षा केंद्र के बीएड संस्थानों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग का दूसरा अतिरिक्त चरण 21 अगस्त से 1 सितंबर तक चलेगा। इस चरण के तहत मेरिट सूची 24 अगस्त को जारी की जाएगी।

अधिकारी अनुसार, अतिरिक्त चरण में वरीयता के आधार पर सीट आवंटन 29 से 31 अगस्त तक होगा। शुल्क का भुगतान 29 अगस्त तक किया जा सकता है। दस्तावेजों का पुन: सत्यापन और मूल टीसी जमा करने की अंतिम तारीख 1 सितंबर है।