MP Weather: मानसून ने फिर से पकड़ी रफ्तार, अगले 2 दिनों तक इन 9 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather: मध्य प्रदेश में मानसून ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है, और विभिन्न हिस्सों में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है। इंदौर, भोपाल और अन्य जिलों में अच्छी बारिश देखी गई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, आने वाले दिनों में प्रदेश के कुछ और जिलों में भी झमाझम बारिश की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, मध्य प्रदेश में अगले 2 दिनों तक इसी प्रकार का मौसम बने रहने की संभावना है। लो प्रेशर सिस्टम और नमी के चलते बुधवार से सिस्टम एक्टिव होने की उम्मीद है, जिससे विभिन्न जिलों में बारिश होगी। इंदौर, भोपाल और अन्य जिलों में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है।

मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है, जिससे स्थिति अस्त-व्यस्त हो गई है। मौसम वैज्ञानिकों ने एक बार फिर मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है। राजस्थान और मध्य प्रदेश में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इस समय बारिश के लिए जिम्मेदार सिस्टम बेहद एक्टिव है, जिससे प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में झमाझम बारिश जारी रहेगी।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, एक्टिव मौसम सिस्टम के चलते मध्य प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो सकती है। इस वजह से प्रशासन की टीमें विभिन्न जिलों में सक्रिय हैं। जिन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, उनमें जबलपुर, भोपाल, रीवा, सतना, और ग्वालियर शामिल हैं। वर्तमान में, राजधानी भोपाल समेत अन्य जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि एक बार फिर मानसून का एक्टिव सिस्टम बन चुका है, जो शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश कराएगा।