MP Weather Update : मध्य प्रदेश के इन 27 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी!

MP Weather Update : मध्यप्रदेश समेत कई प्रदेशों में इन दिनों लगातार बारिश का दौर जारी है। वहीं एमपी में कई जिलों में भारी बारिश के साथ साथ मौसम ने करवट ले ली है, जिसके चलते प्रदेश में आंधी-तूफ़ान आने की संभावना भी नजर आ रही है। आपको बता दे कि मध्यप्रदेश के 27 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

गौरतलब है कि इस साल के मानसून सीजन में एमपी में अब तक 79% बारिश दर्ज की जा चुकी है, जो पिछले साल के मुकाबले काफी कम है। बता दे कि बुधवार को एमपी के छिंदवाड़ा-टीकमगढ़ समेत कई जिलों में जमकर बारिश हुई, जिसने लोगों को गर्मी से राहत की सांस ली।

वहीं अगस्त के आखिरी दिनों में मध्यप्रदेश में एक बार फिर तेज बारिश कराने वाला स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव नजर आ रहा है, जिसके चलते आधे एमपी में गुरुवार यानी आज प्रदेश के 27 जिलों में तेज बारिश होने के आसार नजर आ रहे है।

आपको बता दे कि प्रदेश में लगातार हो रही तेज बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। हालांकि अभी भी कई जिलों में बारिश की स्थिति सामान्य बनी हुई है, जिसके चलते लोगों को तेज गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार एमपी-छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश हो सकती है, जिसे देखते हुए विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में होगी तेज बारिश!

मौसम विभाग के अनुसार आज मुरैना, ग्वालियर, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, बड़वानी तेज बारिश का अनुमान है। इसके अलावा इंदौर, रायसेन, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, मंडला, छतरपुर, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, मैहर और शहडोल में भी तेज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार से आज से शुरू हुआ बारिश का दौर अगले चार दिन तक जारी रहेगा।