Army jawan ने ऊर्जा मंत्री का बंगला घेरा, ट्रैफिक जवान ने की मारपीट

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

ग्वालियर में आर्मी के मेजर और ट्रैफिक जवान के बीच मारपीट हो गई। विवाद एक्सीडेंट को लेकर हुआ था। इसके बाद आर्मी जवान ( Army jawan ) ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बंगले पर पहुंच गए। परिजनों का आरोप है कि मेजर को पुलिस उठाकर ले गई। इसके बाद गुरुवार देर रात थाने पर हंगामा हो गया।

Army jawan ने की नारेबाजी

शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे आर्मी के जवान ( Army jawan ) इकट्ठा होकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बंगले पर पहुंच गए। यहां नारेबाजी की। मंत्री ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। दरअसल, गुरुवार शाम करीब 8 बजे सीएम डॉ. मोहन यादव का काफिला कॉलेज इंद्रमणि नगर चौराहे निकलने वाला था, जिसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी। इसी बीच, शताब्दीपुरम के रहने वाले आशीष चौहान अपनी पत्नी, बहन और दोस्त के साथ कार से जा रहे थे। आशीष मेजर हैं और वर्तमान में राजस्थान के जोधपुर में पदस्थ हैं।

मेजर ने ट्रैफिक जवान की पिटाई कर दी

इसी दौरान इनोवा कार ने मेजर की गाड़ी को टक्कर मार दी। वह गाड़ी लेकर भागने लगा। मेजर गाड़ी से उतरकर उसे पकडऩे के लिए दौड़े। वहां मौजूद ट्रैफिक जवान ने मेजर को रोका। इसी बात पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि मेजर ने ट्रैफिक जवान की पिटाई कर दी। हंगामा देख वहां से गुजर रही क्राइम ब्रांच पुलिस भी आ गई। मेजर को गाड़ी में बिठाकर गोला का मंदिर थाने ले गई। सूचना पर अफसर के परिजन सहित अन्य लोग रात में ही थाने पहुंच गए। उन्होंने ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर केस दर्ज करने की मांग की।

मेजर की पत्नी बोली- मारपीट कर पति को ले गए

मेजर की पत्नी मीनाक्षी चौहान ने बताया कि वह और उनके पति जब वहां से गुजर रहे थे। उस समय सीएम का काफिला नहीं निकल रहा था। ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने पति से बेवजह विवाद किया था। विरोध करने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उनके साथ मारपीट की। क्राइम ब्रांच पुलिस पति को जबरन गाड़ी में बैठ कर ले गई। जब रोकने की कोशिश की, तो पुलिस ने उनके साथ बदतमीजी कर धक्कामुक्की की। ये भी नहीं बताया कि पति को कहां ले जा रहे हैं।

सीएसपी बोले- जांच के बाद करेंगे कार्रवाई

सीएससी नागेंद्र सिंह सिकरवार ने बताया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी और आर्मी के मेजर का विवाद हो गया था। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है। मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। आर्मी के जवानों के प्रदर्शन के बाद मंत्री ने एसपी धर्मवीर सिंह और आर्मी के अफसरों को बुलाकर तानसेन होटल में करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक बातचीत की। बैठक के बाद मंत्री ने बताया कि मामले का सम्मानजनक हल निकाला जाएगा।