भतीजी से की लव मैरिज, deputy commissioner सस्पेंड

स्वतंत्र समय, बेगूसराय

बेगूसराय नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर ( deputy commissioner ) शिव शक्ति कुमार ने अपनी ही भतीजी से लव मैरिज कर ली है। हालांकि, लडक़ी के परिजनों ने वैशाली में 13 अगस्त को अपहरण का आरोप लगाकर प्राथमिकी दर्ज कराई थी, लेकिन मामला अपहरण का नहीं बल्कि प्रेम प्रसंग का निकला। वहीं अपहरण के आरोपी शिव शक्ति कुमार ने अपने रिश्ते की भतीजी सजल सिंधु के साथ खगडिय़ा के कात्यायनी मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली।

deputy commissioner ने शादी के बाद मीडिया से बात की

शादी के बाद डिप्टी कमिश्नर ( deputy commissioner ) शिव शक्ति कुमार और सजल ने मीडिया के सामने आकर अपनी लव स्टोरी को लेकर खुलकर बात की। सजल सिंधु ने अपनी जान माल की रक्षा के लिए मानवाधिकार आयोग, बार काउंसिल और चीफ जस्टिस को मेल किया है। वहीं, डिप्टी कमिश्नर शिव शक्ति कुमार ने अपनी जान पर खतरा बताते हुए सुरक्षा मुहैया करने की मांग की है। हालांकि शिव शक्ति अपने बेगूसराय नगर निगम ऑफिस नहीं पहुंचे और ना ही दोनों घर पहुंचे हैं। उधर, शिव शक्ति को बिहार सरकार ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। दोनों अभी खगडिय़ा में एक ठिकाने पर रह रहे हैं।

बगैर दहेज शादी की मिसाल कायम की

इस दौरान मीडिया के सामने आकर शिव शक्ति ने कहा कि अगर आप प्रेम करते हैं तो प्रेम के प्रति समर्पण होना चाहिए। आर्थिक मोह और सामाजिक प्रतिष्ठा के चक्कर में नहीं पडऩा चाहिए। हमने प्रेम के प्रति समर्पण दिखाया और वो बगैर दहेज शादी की मिसाल कायम की है। दहेज प्रथा तभी समाप्त होगी, जब हम अपनाएंगे । इधर, लडक़ी सजल सिंधू ने कहा कि मेरा घर मनुआ में है। मेरे पिता का नाम प्रोफेसर विजय कुमार गर्ग है। हम अपने पति से बहुत प्रेम करते हैं. तकरीबन 10 साल से हम एकदूसरे से प्रेम कर रहे हैं। अब हम लोग शादी कर लिए हैं। शादी करना हमारा मूल अधिकार है। डिप्टी कमिश्नर शिव शक्ति कुमार ने कहा कि हमारे खिलाफ वैशाली जिले के हाजीपुर सदर थाना में अपहरण का मामला दर्ज कराया गया है। हमने अपहरण या अनैतिक कार्य नहीं बल्कि प्रेम विवाह किया है।