इंदौर-दुबई फ्लाइट हुई बंद, अब नहीं है कोई सीधी फ्लाइट, दोबारा शुरू करने की मांग, यहां से शुरू होगी घरेलू उड़ान

इंदौर से दुबई की सीधी उड़ान को एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा बंद कर दिया गया है, लेकिन शारजाह के लिए चार दिन उड़ानें संचालित की जा रही हैं। इस नई उड़ान सेवा के कारण, इंदौर के यात्रियों को बेंगलुरु के लिए दोपहर में एक अतिरिक्त विकल्प मिलेगा। यह उड़ान न केवल इंदौर के यात्रियों को अन्य अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से जोड़ने में मदद करेगी, बल्कि एयरलाइंस कंपनी की मोनोपॉली भी खत्म करेगी। वर्तमान में देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से बेंगलुरु के लिए तीन सीधी उड़ानें संचालित की जा रही हैं।

इंडिगो की उड़ानें सुबह 5 बजे, दोपहर 3:05 बजे, और रात 9 बजे रवाना होती हैं। एयर इंडिया एक्सप्रेस की इंदौर से नई उड़ान दोपहर 1:30 बजे रवाना होगी और 3:30 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी। इस तरह, एयर इंडिया एक्सप्रेस की घरेलू उड़ानों में इंदौर की एंट्री हो जाएगी। ट्रैवल्स एसोसिएशन के अनुसार, विंटर सीजन में एयर इंडिया एक्सप्रेस हैदराबाद, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के लिए नई उड़ानें शुरू करने की योजना बना रही है।

वर्तमान में, विमान कंपनी इंदौर से शारजाह के लिए चार दिन सीधी उड़ानें संचालित कर रही है। पहले सप्ताह में यह उड़ानें दो दिन होती थीं, लेकिन दुबई की उड़ान बंद करने के बाद शारजाह की उड़ानें अब चार दिन संचालित की जा रही हैं। फिलहाल, इंदौर से केवल शारजाह के लिए उड़ान संचालित हो रही है, जबकि दुबई की उड़ान फिर से शुरू करने की मांग यात्रियों द्वारा की जा रही है।

शारजाह उड़ान के समय में बदलाव की मांग की जा रही है, जिसके लिए सांसद शंकर लालवानी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिखा है। मंत्री ने शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस माह से अपनी सीधी दुबई उड़ान बंद कर दी थी और इसके बदले में शारजाह की उड़ान को सप्ताह में चार दिन कर दिया है। यात्री और ट्रेवल एजेंट दुबई की उड़ान को फिर से शुरू करने की मांग कर रहे हैं। सांसद लालवानी ने इस मामले पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से चर्चा की है और पत्र भी लिखा है। विंटर शेड्यूल में नई उड़ानों के संबंध में भी बातचीत हुई है।